अगर आप भी चाहते हैं भयंकर काले बाल, तो रात को सोते समय जरूर करें ये काम

 | 
w

अक्सर लोग अपने बालों को काला करने के लिए ना जानें कौन-कौन से तरीकों को अपनाते हैं. कभी वे अपने बालों में कलर करते हैं तो कभी तरह-तरह के तेल का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि यदि आप कुदरती रूप से अपने बालों को काला करना चाहते हैं तो नाभि पर कुछ तेलों की बूंदे डालने से ये इच्छा पूरी हो सकती है। आप बालों को काला करने के लिए अपनी नाभि पर कौन-कौन से तेलों को डाल सकते हैं। 

नाभि में डालें ये तेल
आप अपनी नाभि में सरसों के तेल की कुछ बूंदे डाल सकते हैं. आमतौर पर सरसों का तेल कुकिंग के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन आपको बता दें कि यदि आप नाभि में सरसों के तेल की कुछ बूंदे डालते हैं तो ऐसा करने से न केवल बालों को काला बनाया जा सकता है बल्कि घना भी बनाया जा सकता है. सरसों के तेल की बूंद से बालों में चमक आती है और यह मजबूत भी बनते हैं। 

f

आप अपनी नाभि में बादाम का तेल डाल सकते हैं. बता दें कि बादाम के तेल के अंदर मैग्नीशियम और पोटेशियम दोनों पाए जाते हैं. वहीं यह विटामिन ई का भी स्रोत है. ऐसे में आप अपने बालों को स्वस्थ बनाने के लिए अपनी नाभि में नियमित रूप से रात को सोने से पहले बादाम के तेल की कुछ बूंदे डाल सकते हैं। 

आप रात को सोने से पहले अपनी नाभि में नारियल के तेल की बूंद भी डाल सकते हैं. नारियल का तेल भी बालों के लिए बेहद उपयोगी होता है. जिसके बाल कम उम्र में ही सफेद हो गए हैं वह नारियल के तेल के उपयोग से अपने सफेद बालों की समस्या को दूर कर सकता है. साथ ही इसके इस्तेमाल से बालों का रूखापन भी दूर होता है। 

h

आप चाहें तो अपनी नाभि पर देसी घी भी लगा सकते हैं. देसी घी भी सेहत के लिए बेहद उपयोगी होता है. इसके इस्तेमाल से बालों की कई समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है. ऐसे में रात को सोने से पहले अपनी नाभि पर देसी घी जरूर लगाएं।