Relationship tips: सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने के कुछ अद्भुत फायदे

 | 
m

हर इंसान के दिन की शुरुआत अलग तरीके से होती है। कोई एक कप गर्म चाय के साथ तरोताजा हो जाता है, तो कोई सुबह-सुबह सेक्स करना पसंद करता है। जी हां, मॉर्निंग सेक्स के अपने अलग ही मजे हैं। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से भी यह काफी फायदेमंद माना जाता है, क्योंकि सेक्स हमारे हार्मोन्स को एक्टिव कर हमें एनर्जी देता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मॉर्निंग सेक्स के 5 बेहतरीन हेल्थ बेनिफिट्स के बारे में...

तुरंत मूड फ्रेश करें
सेक्स हैप्पी हार्मोन्स को रिलीज करने में मदद करता है, जो आपके मूड को तुरंत बूस्ट कर सकता है। यह आपको मानसिक रूप से हल्का महसूस कराता है और आपको शांत भी करता है। सुबह के समय ऑक्सीटोसिन और डोपामाइन जैसे हैप्पी हार्मोन एक्टिव होने से आप पूरे दिन खुश, आराम और रिलेक्स महसूस कर सकते हैं।

b

मॉर्निंग सेक्स इम्यूनिटी बढ़ाएं
सुबह सेक्स करने से आपके शरीर में IgA के उत्पादन को बढ़ाने में मदद मिलती है। IgA का मतलब इम्युनोग्लोबुलिन ए है जो एक एंटीबॉडी है जो श्लेष्म झिल्ली के इम्यून सिस्टम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसे में मॉर्निंग सेक्स का मतलब है बेहतर इम्यूनिटी।

याददाश्त बढ़ाने में मददगार
सेक्स आपके दिमाग को एक्टिव करने में मदद करता है, क्योंकि यह आपके शरीर में हार्मोन्स को बैलेंस करता है। सुबह सेक्स करने से पूरे दिन आपके दिमाग की शक्ति में मदद मिल सकती है।

e

मॉर्निंग एक्सरसाइज का तरीका
मॉर्निंग सेक्स सुबह की कसरत के रूप में काम करता है, कैलोरी बर्न करता है और दिन की पॉजिटिव शुरुआत करता है। यह मांसपेशियों को स्ट्रेच करने और कसरत करने में भी सहायक होता है।

यौन चिंता से निपटने में मददगार
लोगों में यौन चिंता बहुत आम है। यह आगे जाकर तनाव और चिंता का कारण बन सकता है। सुबह के समय अपने पार्टनर के करीब होना यौन चिंता को दूर करने में मददगार होता है और इससे आप स्ट्रेस फ्री होते हैं।