Relationship tips: आपके रिश्ते को तोड़ सकती है आपके द्वारा की गई ये गलतियां

 | 
v

अक्सर रिलेशनशिप में या फिर शादीशुदा जिंदगी में कपल्स जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिसकी वजह से उनके रिश्ते में दरार आने लगती है। कपल्स के बीच हुई छोटी-छोटी नोंक-झोंक धीरे-धीरे बढ़ती जाती है और उन्हें रिश्ते के अंत पे ले आती है। ऐसे में आपको बता दें कि अपने पार्टनर से कौन कौन सी बातें नहीं करनी चाहिए

पिछले रिश्ते का जिक्र
भलें ही आजकल की लाईफस्टाइल कितनी भी मॉर्डन हो गयी है लेकिन प्यार में साथी की सोच और चाहत हमेशा एक सी रहती है ..और ये धारणा आज भी सही हैं कि आपकों भूल कर भी अपने पिछले रिश्ते के बारे में अपने वर्तमान साथी को नही बताना चाहिए

w

किसी और से तुलना ना करें
अपने पार्टनर की तुलना किसी और से ना करें… कई बार ऐसा होता है कि ब्वॉय फ्रेन्ड अपनी गर्ल फ्रेन्ड की तुलना दूसरी लड़कियों से करने लगते हैं वहीं लड़कियां भी अक्सर अपने दूसरे मेल फ्रेड्स के बारे में अपने लवर को जलाने के लिए बाते करती हैं..लेकिन ये बात दोनो के लिए ठीक नही है। किसी और से तुलना करना आपके रिश्ते में खटास ला सकता है। 

फैमिली मेम्बर्स पर ना करें कमेन्ट
हर किसी को उसके परिजनों से विशेष लगाव होता है.. जीवनसाथी के साथ साथ परिजनों की भी लाईफ में खास जगह होती है। इस बात को समझें और भूलकर भी कभी अपने पार्टनर से उनके परिजनों को लेकर कोई कमेंट ना करें। 

y

पर्सनल लाईफ में दखल ना करें
कई बार ऐसा होता है कि हम जिससे प्यार करते हैं उसकी जिंदगी में जरूरत से ज्यादा दखल देने लगते है जिसकी वजह से सामने वाला आपसे भागना शुरू कर देता है और यही आपसी मनमुटाव की सबसे बड़ी वजह बनती है।ऐसे में रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए ये जरूरी है कि आप सामने वाले को थोड़ी स्पेस दें।