Skin Care Tips: सर्दीयों के मौसम त्वचा को मुलायम बनाने के लिए में रात को सोने से पहले लगाएं ये चीजें !

 | 
ss

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि बदलते मौसम में हमारी त्वचा को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है देखा जाता है कि सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है। सर्दी के मौसम में त्वचा की ठीक तरह से देखभाल करना बहुत जरूरी है। सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा को हेल्दी और मुलायम बनाए रखने के लिए आपका ही तरह की प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं यह प्राकृतिक चीजें पोषक तत्वों से भरपूर होती है जो आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने में मदद करती है। सर्दियों के मौसम में आप अपनी त्वचा पर रात को सोने से पहले इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी त्वचा को हेल्दी और मुलायम बनाए रख सकता है आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में -


* देसी घी का करें इस्तेमाल :

ss

देसी घी का इस्तेमाल ना केवल हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है बल्कि इसका इस्तेमाल हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसलिए आप रात को सोने से कह रहे हैं अपनी त्वचा पर घी लगाकर मसाज कर सकते हैं कुछ देर मसाज करने के बाद आप अपनी त्वचा को सादा पानी से धो लें ऐसा करने से आप की रूखी और फटी हुई त्वचा की समस्या दूर होगी।


* नारियल तेल भी है फायदेमंद :

त्वचा के लिए नारियल तेल बहुत फायदेमंद माना जाता है नारियल तेल का इस्तेमाल त्वचा के रूखे पन को दूर करने में कारगर होता है। इसके इस्तेमाल से हमारी त्वचा मुलायम बनी रहती है आप सोने से पहले अपने चेहरे को माइल्ड फेस वॉश से धोकर इसके बाद नारियल के तेल से अपनी त्वचा की मसाज कर सकते है।


* शहद का करें इस्तेमाल :

प्राचीन समय से शहद का इस्तेमाल सेहत के साथ-साथ स्किन केयर के लिए भी किया जाता आ रहा है शहद में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा के सूखे पन की समस्या को दूर करता है। शहद के इस्तेमाल से हमारी त्वचा मुलायम बनी रहती है आप रात को सोने से पहले कुछ देर तक शहद से अपनी त्वचा की मसाज कर सकते हैं और इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आने लगेगा।


* एलोवरा जेल :

ss

आप अपनी त्वचा के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है और इसी वजह से इसका इस्तेमाल कई तरीके ब्यूटी प्रोडक्ट में भी किया जाता है इसके इस्तेमाल से हमारी त्वचा हाइड्रेट रहती है आप रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल से कुछ देर तक अपनी त्वचा की मसाज कर सकते हैं ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम बनी रहती है और रूखेपन की समस्या नहीं होती है।