Skin Care Tips: पाना चाहती है कृति सेनन जैसी ग्लोइंग और दमकती त्वचा तो चेहरे पर इस चीज का करें इस्तेमाल !

 | 
sss

आज के समय में हर कोई खूबसूरत देखना चाहता है जिसके लिए सभी लोग कई तरीके भी अपनाते हैं। अधिकतर महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के ब्यूटी टिप्स को भी फॉलो करती है। अगर आप भी बॉलीवुड सेलिब्रिटी कृति सेनन जैसी चमकती हुई तब साफ आना चाहती है तो आप उनके ब्यूटी टिप्स को फॉलो कर सकती है करते सेना अपने ब्यूटी टिप्स में नींबू का इस्तेमाल करती हैं इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि नींबू एक रसीला फल होता है जिसका इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींबू का इस्तेमाल स्किन केयर के लिए भी किया जाता है लेकिन नींबू में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा फायदेमंद होते हैं। लेकिन नींबू का इस्तेमाल स्किन केयर के लिए करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि इसे डायरेक्ट अपनी त्वचा पर इस्तेमाल ना करें। आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि स्किन केयर के लिए नींबू का इस्तेमाल आप किस तरह से कर सकती है। आइए जानते है विस्तार से -


* नींबू और एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल :

ss

स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि स्किन केयर के लिए नींबू का इस्तेमाल आप एलोवेरा जेल में मिलाकर कर सकते हैं क्योंकि एक नींबू अम्लीय होता है और इसको डायरेक्ट त्वचा पर लगाने से आपकी त्वचा पर कई तरह की समस्याएं हो सकती है आप भी कृति सेनन की तरह निकली हुई त्वचा पाने के लिए एक कटोरी में नींबू और एलोवेरा जेल को मिक्स करके तैयार मित्रों को अपनी चेहरे पर लगा ले। और 15 से 20 मिनट बाद जब यह सूख जाए तो सादा पानी से अच्छी तरह धो लें।


* नींबू और शहद का करें इस्तेमाल :

11

स्किन केयर एक्सपर्ट के अनुसार आप अगर अपनी त्वचा को हेल्दी और गुलाम बनाए रखना चाहते हैं तो आप अपनी त्वचा पर नींबू और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप एक कटोरी में शहर में और इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिला है इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें और इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और कुछ देर बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ कर ले।


* नींबू और हल्दी का करें इस्तेमाल :

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं की हल्दी का इस्तेमाल स्किन केयर के लिए प्राचीन समय से किया जाता आ रहा है। क्योंकि हल्दी में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है आप अपनी त्वचा पर नींबू और हल्दी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह दोनों ही चीजें स्किन केयर के लिए बहुत फायदेमंद मांगी जाती हैं इन दोनों को एक साथ मिलाकर लगाने से और भी ज्यादा प्रभावशाली हो जाती है।