Travel Tips: आप भी करना चाहते हैं न्यू ईयर को ट्रिप के जरिए सेलिब्रेट तो इन Indian Tourist Spots पर का करें प्लान !

 | 
ss

नया साल आने में अब कुछ ही दिन शेष हैं और हर बार की तरह सभी लोग नए साल को अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करने वाले हैं। आपने देखा होगा कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नए साल को ट्रिप के जरिए सेलिब्रेट करते हैं अगर आप भी इस बार आने वाले साल 2023 को ट्रिप के जरिए सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें। आपको बता दें कि इस खास मौके को ट्रिप के जरिए सेलिब्रेट करने का अपना अलग ही मजा होता है। आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं ऐसे कुछ इंडियन टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के बारे में जहां की ट्रिप का प्लान आप नए साल के खास मौके पर बना सकते हैं। आइए जानते है इन टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स के बारे में विस्तार से -


* ऋषिकेश : 

ss

इस बार आप नई साल के खास मौके पर सेलिब्रेट करने के लिए ऋषिकेश की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। यह जगह उत्तर भारतीयों की हमेशा फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन की लिस्ट में शामिल है यहां पर आपको रहने से लेकर खाना सब कुछ बजट में आसानी से मिल जाता है अगर आप यहां पर जाकर सस्ते में स्टे करना चाहते हैं तो यहां पर आपको धर्मशाला या मठ में स्टे करने की सुविधा आसानी से मिल जाती है। इस जगह पर जाकर आप एडवेंचर के लिए रिवर राफ्टिंग का लुफ्त उठा सकते हैं।


* अलवर :

ट्रिप करने के लिए आप राजस्थान के अलवर राज्य का भी प्लान कर सकते हैं। राजस्थान का अलवर राज्य के चर्चित चर्चित टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है यहां पर आप सरिस्का नेशनल पार्क में जाकर अपने दोस्तों के साथ बोर्न फायर पार्टी का लुफ्त उठा सकते हैं। अलवर की ट्रिप के दौरान आप यहां पर दाल बाटी और चूरमा जैसे रीजनल फूड्स का आनंद ले सकते हैं।


* जयपुर :

ss

न्यू ईयर जैसे खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए जयपुर भी आपके लिए बेस्ट जगह है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में घूमने का अपना अलग ही मजा है यहां पर शाम के समय अलग ही रौनक देखने को मिलती है। जयपुर में स्टे करना और यहां का खाना दोनों ही लाजवाब है अगर आप जयपुर के ट्रिप अपने बच्चों के साथ कर रहे हैं तो बच्चों को इस ट्रिप में बहुत मजा आने वाला है।


* नैनीताल :

अगर आप भी इस बार न्यू ईयर को ट्रिप के जरिए सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप इस बार नैनीताल की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। झीलों के गढ़ नैनीताल को सस्ती ट्रिप के लिए जाना जाता है अगर आप नैनीताल की ट्रिप बजट में करना चाहते हैं तो इसके लिए आप मालरोड से थोड़ा हटकर अपने लिए होटल बुक करें। यहां पर जाने से पहले ही अपने लिए बुकिंग कर ले। न्यू ईयर जैसे खास मौके के दौरान मौसम की वजह से यह टूरिस्ट स्पॉट और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आने लगता है।