Travel Tips: नवरात्रि पर माता वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेकने की बना रहे हैं योजना तो आईआरसीटीसी का ये पैकेज रहेगा फायदेमंद, जानें

 | 
irctc

इंटरनेट डेस्क। इस नवरात्रि पर जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेकने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। खबर ये है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी की ओर से श्रद्धालुओं के लिए नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के नाम से स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। 

irctc

भारत गौरव यात्रा के तहत ही आईआरसीटीसी की ओर से माता वैष्णो देवी के लिए दो स्पेशल एसी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।  आईआरसीटीसी के द्वारा ये स्पेशन ट्रेन 30 सिंतबर से रवाना होगी। आईआरसीटीसी का माता वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन का टूर पैकेज चार रात और पांच दिन का रहने वाला है। ट्रेन का सफल राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली स्थित सफदरजंग रेलवे स्टेशन से प्रारम्भ होगा।  

irctc

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के इस पैकेज के तहत यात्रा करने पर एक व्यक्ति को 13,780 रुपए देने होंगे। अगर आप परिवार के साथ (ग्रुप में तीन लोग) सफर करना चाहते हैं तो प्रति व्यक्ति 12,990 रुपए का शुल्क देना होगा।