Travel Tips: इस बार घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश के इस अनछुए गांव का करें प्लान, खूबसूरती देख हो जाएंगे दीवाने !

 | 
aaa

आपने देखा होगा कि अधिकतर लोग घूमने जाने के लिए यदि हिमाचल प्रदेश की ट्रिप का प्लान करते हैं तो उनकी लिस्ट में हिमाचल प्रदेश में स्थित मनाली और शिमला जरूर शामिल होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिमाचल में उनके अलावा भी और भी कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन है जो अनछुए और छिपे हुए माने जाते हैं। इतनी जगह में से एक जगह है थाची वैली। हिमाचल की इस जगह को धरती पर स्वर्ग के बराबर माना जाता है आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस जगह के बारे में विस्तार से -

a
* आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के इस थांची वैली गांव को 30 गांव के नाम से भी पुकारा जाता है और यह हिमाचल प्रदेश के जिले मंडी में स्थित है। अगर आप दिल्ली से इस जगह पर पहुंचना चाहते हैं तो आपको लगभग 485 किलोमीटर है का सफर तय करना होगा।


* खूबसूरती के मामले में हिमाचल प्रदेश की यह जगह किसी से कम नहीं मानी जाती है हिमाचल प्रदेश की थाची घाटी के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। यदि आप भी हिमाचल प्रदेश के लोगों कि ग्रामीण जिंदगी को करीब से देखना और जानना चाहते हैं तो आप इस बार घूमने के लिए इस अनछुए गांव का जरूर प्लान करें।

aa
* आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घूमने आने वालों के लिए यहां पर सबसे पहला स्टॉप बिठु नारायण मंदिर माना जाता है और यह यहां मौजूद लोकल बस स्टैंड के काफी नजदीक ही स्थित है कहा जाता है कि इस मंदिर का पगली फेस्टिवल काफी मशहूर है जो 7 दिनों तक चलता है। 


* यदि आपको भी ट्रैवल के दौरान ट्रेकिंग का शौक है तो आप अपने इस शौक को पूरा करने के लिए थांची वैली की ट्रिप प्लान कर सकते है यहां पर आपको कई इंटरेस्टिंग ट्रैक मिल जाएंगे। यहां पर जाकर आप थाची-सपोनी, थाची गांव-बीड पठार पीक ट्रैक का मजा ले सकते है। थाची में थाची-सपोनी ट्रैक पर ट्रैकिंग का मजा ही अलग है।