Utility News : वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्री योजना में जयपुर के 1933 यात्री करेंगे नि:शुल्क तीर्थ यात्रा, निकली लॉटरी

 | 
yatra

जयपुर। राज्य सरकार की महत्वकांक्षी वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्री योजना के तहत इस बार 1933 यात्रियों को यात्रा करने का मौका मिलेगा। इसमें से हवाई यात्रा के लिए 193 और रेल यात्रा के लिए 1740 लोगों की का चयन हुआ है। 

yatra

स्वायत्त शासन नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में गठित समिति ने मंगलवार को धारीवाल के राजकीय निवास से तीर्थयात्रियों की ऑनलाइन लॉटरी निकाली गई। इस दौरान जिला कलक्टर जयपुर प्रकाश राजपुरोहित एवं सहायक आयुक्त-प्रथम देवस्थान आकाश रंजन उपस्थित रहें। इस ऑनलाइन लॉटरी के तहत 1933 तीर्थ यात्रियों का चयन किया गया जिन्हें राज्य सरकार की तरफ से नि:शुल्क तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी। 

इस मौके पर धारीवाल ने कम्प्यूटर पर तैयार विशेष सॉफ्टवेयर के माध्यम से क्लिक करते हुए जयपुर जिले से प्राप्त कुल 6 हजार 761 आवेदनों में से 1933 यात्रियों का अलग-अलग चयन किया। इस लॉटरी के माध्यम से हवाई तीर्थयात्रा हेतु कुल 193 यात्रियों का तथा रेल से तीर्थयात्रा हेतु 1740 यात्रियों का चयन किया गया। 

इन स्थानों की करवाई जाएगी यात्रा: 
हवाई यात्रा के लिए चयनित 193 तीर्थयात्रियों को पशुपतिनाथ-काठमांडू की यात्रा करवाई जाएगी। वहीं 1740 यात्रियों को रेल द्वारा रामेश्वरम-मदुरैई, जगन्नाथपुरी, तिरूपति, द्वारकापुरी-सोमनाथ, वैष्णोदेवी-अमृतसर, प्रयागराज-वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, सम्मेदशिखर-पावापुरी, उज्जैन-ओमकारेश्वर, गंगासागर (कोलकत्ता), कामाख्या (गुवाहटी), हरिद्वार-ऋषिकेश, बिहार शरीफ एवं वेलनकानी चर्च (तमिलनाडु) की यात्रा करवाई जाएगी।