Utility News: आज से महंगा हुआ नया गैस कलेक्शन, अब देने होंगे इतने अधिक रुपए

 | 
lpg

इंटरनेट डेस्क। देशवासियों को इन दिनों महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच लोगों को एक और बड़ा झटका लगा है। खबर ये है कि लोगों को आज से नया रसोई गैस कनेक्शन लेना पहले के मुकाबले अधिक ज्यादा महंगा पड़ेगा। 

lpg

घरेलू पेट्रोलियम कंपनियों ने नया गैस कनेक्शन लेने की कीमतों में इजाफा कर आमजन को झटका दिया है। नए गैस कनेक्शन की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। खबरों के अनुसार, अब लोगों को नए कनेक्शन के तहत 14.2 किलो ग्राम वजन के एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए 2200 रुपए खर्च करने होंगे। इससे पहले लोगों को रसोई गैस कनेक्शन के केवल 1450 रुपए देने होते थे। अब नया गैस कलेक्शन लेने के लिए लोगों को साढ़े सात सौ रुपए अधिक खर्च करने होंगे।

lpg

अब नए गैस कनेक्शन के साथ मिलने वाले रेगुलेटर के लिए भी लोगों को सौ रुपए अधिक देने होंगे। अब रगुलेटर की कीमत 250 रुपए तय कर दी गई है। पहले ये 150 रुपए में ही मिलता था। वहीं इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पांच किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी के लिए लोगों को 1150 रुपए जमा करवाने होंगे। इससे पहले अब सिक्योरिटी के लिए केवल 800 रुपए ही देने पड़ते थे।