Utility News: राजस्थान में एक जुलाई से प्रारम्भ हो जाएंगे नए छात्रावास

 | 
sje

जयपुर। राजस्थान में आगामी 01 जुलाई से नये छात्रावास प्रारम्भ हो जाएंगे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के शासन सचिव डॉ समित शर्मा ने विभागीय योजना प्रभारी अधिकारियों के कार्यों, बजट घोषणाओं और विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति के संबंध में आयोजित साप्ताहिक बैठक की समीक्षा करते हुए इस प्रकार के निर्देश दिए हैं। 

sje

डॉ समित शर्मा ने समस्त विभागीय बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेकर अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने पर जोर दिया। उन्होंने छात्रावास योजना के तहत अधिकारियों को निर्देश दिए कि नए छात्रावासों हेतु भूमि का आवंटन शीघ्र कराए और भवन निर्माण तक किराए के भवनों में छात्रावास संचालन 01 जुलाई से सुनिश्चित कराए। उन्होंने नवीन एचएसएमएस पोर्टल पर छात्रावासों की आईडी मैपिंग के भी निर्देश दिए।

sje

डॉ शर्मा ने ईडब्ल्यूएस एवं डीएनटी योजना से संबंधित बजट घोषणाओं की प्रगति की भी समीक्षा की और प्रक्रियाधीन घोषणाओं के त्वरित क्रियान्वयन के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एवं मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह योजना की प्रगति की जानकारी ली और सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।