Utility News: पंजाब नेशनल बैंक ने अब इन सेवाओं के शुल्क में किया इजाफा, जानें

 | 
pnb

खेल डेस्क। पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के काम की खबर आई है। खबर ये है कि इस बैंक ने अपने कई नियमों में बदलाव किए हैं। पीएनबी के अनुसार, इस महीने से गैर-बैंकिंग सेवाओं पर शुल्क में इजाफा होने वाला है। जिसके तहत प्रति वर्ष मुफ्त लेनदेन की संख्या और एटीएम से पैसे निकालने के चार्ज में इजाफा होगा। बैंक की नई दरें इस माह 29 मई से लागू होंगी। 

pnb

पीएनबी की ओर से सेविंग अकाउंट ट्रांजैक्शन की लिमिट बढ़ाने के साथ ही लिमिट पार करने पर चार्ज भी इजाफा किया गया है।  बैंक की ओर से अब तक एक वित्तीय वर्ष में चालीस लेनदेन की मुफ्त सीमा पार करने के बाद ग्राहकों से हर साल प्रति लेनदेन 2 रुपए की फीस वसूल की जाती है।  अब बैंक  के नए नियमों के तहत एक वित्तीय वर्ष में 50 डेबिट लेनदेन की नई सीमा तय की गई है। इस सीमा को पार करने पर लोगों को प्रति डेबिट लेनदेन पर 10 रुपए का शुल्क लेगा होगा।

pnb

चेक रिटर्निंग शुल्क में भी बदलाव किया गया है। अब 1 लाख रुपए से ज्यादा और 10 लाख रुपए तक के बाहरी लेनदेन के लिए बैंक की ओर से 250 रुपए चार्ज वसूल किया जाएगा। 10 लाख रुपए से से अधिक के लेनदेन पर पांच सौ रुपए प्रति लेनदेन देने होंंगे। वहीं चेक बुक और लॉकर रेंट पेनॉल्टी चार्ज को लेकर भी बदलाव किया गया है।