Utility News: राजस्थान में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जल्द होगा स्टेट लेवल टास्क फोर्स का गठन, बढ़ाई जाएगी अत्याधुनिक इंटरसेप्टर की संख्या

 | 
accident

जयपुर। राजस्थान में सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जल्द ही स्टेट लेवल टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सीएम निवास पर परिवहन एवं सडक़ सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए इस प्रकार के निर्देश दिए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। 

Ashok Gehlot

उन्होंने ट्वीट किया कि राज्य सरकार द्वारा परिवहन नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के लिए प्रदेश में अत्याधुनिक इंटरसेप्टर की संख्या बढ़ाई जा रही है। निर्देश दिए कि दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जल्द ही स्टेट लेवल टास्क फोर्स का गठन किया जाए।

Ashok Gehlot

सडक़ सुरक्षा प्रबंधन को बेहतर करने,दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु विगत दिनों किए गए प्रयास,नवाचार,अभियानों को आगे भी जारी रखा जाए। परिवहन,पुलिस, सार्वजनिक निर्माण सहित संबंधित विभाग पूरे समन्वय के साथ कार्य करते हुए प्रदेश को सडक़ सुरक्षा प्रबंधन में मॉडल स्टेट के रूप में स्थापित करे। 

सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाकर हर एक जिंदगी बचाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार संवेदनशीलता के साथ दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लगातार कार्य कर रही है।परिवहन, पुलिस और संबंधित विभागीय अधिकारियों को हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को कार्रवाई में लापरवाही नहीं बरतने और नियम विरूद्ध वाहन संचालन कराने वाले मालिकों और चालकों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।