Vastu Tips:वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में रखे ये चीजें नहीं होगी कभी पैसों की कमी !

 | 
111

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है क्योंकि वास्तु शास्त्रों में मानव जीवन में आने वाली हर छोटी-छोटी समस्याओं के समाधान के लिए नियम और उपाय बताए गए है। वास्तु शास्त्र में हर काम के लिए नियम और उपाय बताए गए हैं। वास्तुशास्त्र ओने परसों को लेकर भी कई नियम और उपाय बताए गए हैं। जिनको अपनाकर आप अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं वास्तु शास्त्रों में बताया गया है कि आप अपने पर्स में कुछ खास चीजें रख सकते हैं। इनको रखने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बने रहते हैं आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं आपको अपने पर्स में कौन-कौन सी चीजें रखनी चाहिए। आइए जानते हैं -


* कमल के बीज :

11

कमल के फूल को मां लक्ष्मी का सबसे प्रिय फूल माना जाता है और उनकी पूजा के लिए भी कमल के फूल का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कमल के बीज भी बहुत ही चमत्कारी होते हैं इनको पर्स में रखने से महालक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती हैं इसके लिए आप कमल के बीज को लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख सकते हैं। 


* पीपल का पत्ता :

11

वास्तु शास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते को भी खास महत्व दिया गया है और इसको लेकर कहा गया है कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है यदि आप इसको अपने पर्स में रखते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। आपके पर्स में हमेशा पैसे रहते है। 


* चावल :

चावल को बहुत शुभ माना जाता है और इसका इस्तेमाल भी कई तरह के धार्मिक कार्यों में किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि चावल के दाने अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार चावल के कुछ दाने पर्स में रखना बहुत शुभ माना जाता है। 


* कौड़ियां :

वास्तु शास्त्र में कौड़ियां को भी चमत्कारी बताया गया देखा जाता है कि लोग अक्सर अपनी तिजोरी में इनको रखते हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो आपको अपने पास में भी कौड़ियां को रखना चाहिए ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके पर्स में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।