Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों से कभी भी ना मांगे ये चीजें, हो जाता है दुर्भाग्य शुरू !

 | 
ss

जीवन में सफलता पाने के लिए वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है यदि आप सही तरीके से वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन नहीं करते हैं आपको अपने जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का पालन करने से हमारी जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और इंसान सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगता है। और व्यक्ति के लिए तरक्की के नए नए अवसर खुलने लगते हैं वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको कभी भी दूसरे से उधार नहीं लगनी चाहिए वरना आपके दुर्भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं और आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में विस्तार से -


* ना ले कभी किसी से उसके कपड़े :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि कभी भी किसी इंसान से उसके कपड़े मांग कर नहीं पहनना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से उस इंसान का दुर्भाग्य भी आपके पास आ सकता है इसलिए कभी भी भूल कर भी दूसरों के कपड़े नहीं पहने।


* दूसरों के बिस्तर का इस्तेमाल करने से बचें :

aa

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि कभी भी सोने के लिए दूसरे के बिस्तर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि दूसरे के बिस्तर पर सोने से कई तरह के वास्तुदोष लगते हैं और इंसान को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसलिए दूसरों के बिस्तर का इस्तेमाल करने से बचें।


* ना पहने दूसरे की घड़ी :

ss

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि इंसान को कभी भी दूसरों की गाड़ी नहीं पहननी चाहिए। वास्तु शास्त्र में ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है घड़ी को जीवन की स्थिति के साथ जोड़कर देखा जाता है ऐसे में किसी इंसान का दुर्भाग्य चल रहा हो और आप उसकी घड़ी पहन लेते हैं तो उसका बुरा दुर्भाग्य आपका दुर्भाग्य बन सकता है।


* ना ले किसी का पेन :

आपने कई बार देखा होगा कि कई लोग कोई काम पड़ने पर दूसरों से पेनया पेंसिल मांग लेते हैं और आपने भी कभी ना कभी ऐसा जरूर किया होगा और कुछ लोग तो इन चीजों को लेने के बाद उन्हें वापस नहीं करते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार इस आदत को बहुत अशुभ माना जाता है और इसकी वजह से ऐसा करने वाले व्यक्तियों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए कभी भी किसी से पहने पेंसिल उधार ले तो उसे वापस जरूर दे दे।