Vastu tips: वास्तु के अनुसार घर में मोर पंख रखने के कुछ अद्भुत फायदे

 | 
y

वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि घर में दक्षिण-पूर्व दिशा में मोर के पंख को रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है व घर का वातावरण भी अच्छा रहता है। इसके अलावा अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं व पैसे आते ही फिजूलखर्ची में लग जाते हैं तो ऐसे में पूजा के स्थान पर मोरपंख रख देना चाहिए। 

q

मोर पंख कहाँ लगाना चाहिए?
वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि घर में दक्षिण-पूर्व दिशा में मोर के पंख को रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है व घर का वातावरण भी अच्छा रहता है। इसके अलावा अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं व पैसे आते ही फिजूलखर्ची में लग जाते हैं तो ऐसे में पूजा के स्थान पर मोरपंख रख देना चाहिए

मोर पंख को तकिये में रखकर सोने से व्यक्ति को कामयाबी मिलती है। इस उपाय को करने वाले व्यक्ति के पास अचानक से धन कहीं से आने लगता है। और ऐसा व्यक्ति धरे-धीरे मालामाल हो जाता है। मोर पंख को तकिये के नीचे रखकर सोने से घर-परिवार के लोगों पर पॉजेटिव इफेक्ट पड़ते हैं।

w

ग्रहों के अशुभ प्रभाव होने पर पोरपंख पर 21 बार ग्रह का मंत्र बोलकर पानी का छींटें दें, और इसे श्रेष्ठ स्थान पर स्थापित करें जहां से यह दिखाई दे। 2 आर्थिक लाभ के लिए किसी मंदिर में जाकर मोरपंख को राधा कृष्ण के मुकुट में लगाऐं और 40 दिन बाद इसे लाकर तिजोरी में रख दें।