Winter Skincare: सर्दियों में त्वचा के लिए रामबाण है ये चीज, चेहरे पर आ जाएगी चमक

 | 
as

कई राज्यों में सर्दी की लहर शुरू हो चुकी है देखा जाए तो कई जगहों पर शीतलहर भी शुरू हो गई है जिस कारण हमारे चेहरे पर उसका पूरा असर पड़ने लगा है। सर्दी के मौसम में अपनी स्किन का ध्यान रखना हमारे लिए मुश्किल हो जाता है। ठंड के मौसम में हमारी त्वचा पूरी तरह से रूखी सूखी बेजान हो जाती है। यहां तक कि हमारा चेहरा, हाथ, पैर भी काले पड़ने लगते है। ठंड के मौसम में हम बाजार से कई सारे क्रीम ले आते हैं, लेकिन उनका असर कुछ वक्त ही हमारी त्वचा पर कार्य करता है। इसलिए आज हम आपको एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जो कि लंबे समय तक आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज रखने में मदद करेगा।

s
चेहरे के दाग धब्बे हटाए
यह तो हम सभी जानते हैं कि देसी घी हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है, लेकिन त्वचा के लिए भी वह काफी असरदार रहता है। अगर आप रोजाना थोड़ा घी अपने त्वचा और चेहरे पर लगाएंगे तो आपके दाग धब्बे पूरी तरह से साफ हो जाएंगे साथ ही साथ में आपकी त्वचा भी मॉइस्चराइज रहेगी। क्योंकि घी के कारण आपकी त्वचा को भरपूर मात्रा में पोषण मिलेगा।

as

स्किन इन्फेक्शन करें दूर
अगर आप डेली रूटीन में घी का इस्तेमाल करते हैं तो आप त्वचा पर हुए स्किन इन्फेक्शन को आसानी से दूर कर पाएंगे। देसी घी में कई प्रकार के कई गुण मौजूद होते हैं। जिस वजह से स्किन इन्फेक्शन और सूजन पूरी तरह से दूर हो जाते हैं। यहां तक कि आप त्वचा पर रोजाना मालिश घी से तो खुजली जैसी परेशानी से भी राहत पा पाएंगे।

as
आंखों की थकान दूर करें
अगर आप शरीर पर देसी घी से मालिश करते हैं तो देखा जाए तो आंखों को भी इसका पूरा फायदा मिलता है जिस कारण आंखों के थकान दूर हो जाती है। देखा जाए तो अगर आपकी आंखों के पास सूजन या थकावट जैसा आपको महसूस हो रहा है तो रोजाना सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास की त्वचा पर हल्के हल्के हाथों से मालिश करें, जिस वजह से आपकी परेशानी आसानी से दूर हो जाएगी। साथ ही साथ में डाक सर्कल जैसी परेशानी भी दूर हो जायेगी।

as
स्कीन को ग्लो करें
देसी घी का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा बिल्कुल नरम और सॉफ्ट लगने लगती हैं। इसलिए आप रोजाना सोने से पहले अपने पूरे शरीर पर घी से हल्के हाथों से मालिश करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा बिल्कुल नरम हो जाएगी और बढ़ती उम्र का पता भी नहीं चलेगा।