Utility News : पीएम खाताधारक अब इस स्थिति में निकलवा सकते हैं एक लाख रुपए

 | 
epfo

इंटरनेट डेस्क। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से कर्मचारियों के पीएफ खाते खोले जाते हैं। इसके तहत कर्मचारियों को कई प्रकार की सुविधाएं दी जाती हैं। इसके तहत कर्मचारी रिटायरमेंट के समय पीएफ खाते से अच्छा ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से कर्मचारियों को पेंशन योजना में निवेश करने का भी विकल्प दिया जाता है। 

epfo

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से अब नियमों में बदलाव किया गया है। इसके तहत अब पीएफ खाताधारक को एक लाख रुपए अपने खाते से निकालने की सुविधा दी गई है। हालांकि पीएफ खाताधारक ये राशि मेडिकल एडवांस क्लेम के तहत ही प्राप्त कर सकते हैं। खाताधारक बिना किसी कागजी कार्रवाई के ये राशि हासिल कर सकते हैं। 

epfo

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से मेडिकल कारणों से गंभीर बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती मरीजों को ये सुविधा दी जा रही है। हालाकि इसके लिए खाताधारक को कुछ शर्तों से होकर गुजरना होगा। व्यक्ति सरकारी अस्पताल/सीजीएचएस पैनल अस्पताल में भर्ती होना जरूरी है वहीं पाइवेट चिकित्सालय के मामले में पहले जांच की जाएगी। धन राशि खाताधारक के खाते या अस्पताल के बैंक खाते में डाली जा सकती है।