Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में रखें कछुआ, जानें इससे जुड़े नियम..

 | 
cc

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सजावट की कई वस्तुएं हैं जिन्हें सही दिशा में रखने पर लाभ हो सकता है। कछुआ वास्तु शास्त्र द्वारा महत्व दी गई घर की सजावट की वस्तुओं में से एक है।

c

वास्तु के अनुसार घर में कछुआ कहां रखें क्या घर में कछुआ रखना फायदेमंद है कछुआ की आकृति क्या दर्शाती है ये वास्तु शास्त्र से जुड़े कुछ सवाल हैं जो आपके घर में मूर्ति लाते समय आपके मन में आ सकते हैं .

कछुआ न केवल फेंगशुई में एक विशेष स्थान रखता है बल्कि हिंदू पौराणिक कथाओं के साथ भी इसका एक मजबूत संबंध है। पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान विष्णु ने समुद्र मंथन के दौरान एक कछुए का रूप धारण किया था। जब सही ढंग से रखा जाता है, तो यह आंकड़ा सौभाग्य लाएगा और सकारात्मक वाइब्स यहां मूर्तियों के स्थान और लाभों पर एक नजर है

वास्तु के अनुसार कछुआ महत्वपूर्ण माना जाता है घर में कुबेर के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि बहुत आती है यह घर के उत्तर मध्य भाग पर शासन करता है इसलिए इसे हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए इसके फायदे के कारण आप इसे घर में भी रख सकते हैं आपके कार्यालय की उत्तर दिशा

कछुआ के लिए वास्तु नियम
वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्णिमा के दिन घर में धातु का कछुआ लाना शुभ माना जाता है।पूर्णिमा के दिन कछुए को पूरे दिन दूध में डूबा कर रखना चाहिए।

कछुआ उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए कछुआ स्थापित करने के बाद ॐ श्री कूर्माय नम: मंत्र का जाप करें।

c

कछुओं को गलती से भी घर से बाहर नहीं जाने देना चाहिए, उन्हें हर समय घर के अंदर ही रखें

PC Social media