ED ने अहमदाबाद स्थित कंपनी की निदेशक को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 15 Oct 2020 03:35:44 PM
ED arrests director of Ahmedabad based company in money laundering case

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन (मनी लांड्रिंग) के आरोपों में अहमदाबाद स्थित जैव प्रौद्योगिकी कंपनी की निदेशक को गिरफ्तार किया है। ईडी ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह गिरफ्तारी कथित रूप से एक सहकारी बैंक के साथ धोखाधड़ी से जुड़े मामले में की गई है।

 

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि पेंटियम इन्फोटेक लि. और हीरम बायोटेक लि. की निदेशक निकेता बलदेवभाई दवे को धन शोधन रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। अहमदाबाद की एक स्थानीय अदालत ने दवे को 17 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।
केंद्रीय जांच एजेंसी ने बयान में कहा कि दवे और इन कंपनियों एक एक अन्य निदेशक प्रतीक आर शाह तथा अन्य ने अहमदाबाद के पीपल्स कोऑपरेटिव बैंक लि. (एपीसीबीएल) के साथ 25.25 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। गुजरात पुलिस की सीआईडी-अपराध शाखा ने सबसे पहले मई, 2००9 में इन लोगों के खिलाफ मामला दायर किया था।

इस प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का आपराधिक मामला दायर किया है। निदेशालय ने कहा कि उसने अपनी जांच में पाया कि शाह और दवे एपीसीबीएल में एफडीओडी (एफडी के एवज में ओवरड्राफ्ट) ऋण खाता खोला। इन कंपनियों ने भुगतान में चूक की जिससे बैंक को 25.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। (एजेंसी)


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.