कोरोना संक्रमण के बीच क्या सरकार लेगी ये बड़ा फैसला? 

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 07 May 2020 04:05:43 PM
 Will the government take this big decision?

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई की तर्ज पर क्या राजस्थान में भी 10वीं के शेष दो पेपरों की परीक्षा नहीं होगी, ये तो आगामी समय ही बताएगा। हालांकि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं के शेष दो पेपरों की परीक्षा नहीं लेने का मन बना रहा है।

 

अशोक गहलोत ने अधिकारियों को दिए हर हाल में ये लक्ष्य हासिल करने के निर्देश

राजस्थान बोर्ड ने इस संबंध में अभी किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया है। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारौली ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वे स्वयं सीबीएसई की तर्ज पर दसवीं कक्षा के बाकी पेपर लेने के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन इस मामले में अंतिम फैसला सरकार को ही करना है। यदि दसवीं कक्षा के बाकी पेपरों की परीक्षा नहीं होती है तो इससे राजस्थान के 11 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को राहत मिल सकती है।

अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी के सामने बयां किया राजस्थान का दर्द, बोल दी इतनी बड़ी बात 

बोर्ड की ओर से अभी 12वीं कक्षा के बाकी पेपर कराने के लिए तैयारियां की जा रही है। हालांकि परीक्षा को लेेकर किसी भी प्रकार का निर्णय लॉकडाउन को देखते हुए ही किया जाएगा। यदि 17 मई के बाद लॉकडाउन खुल जाता है तो 12वीं कक्षा की शेष परीक्षाएं, विशेषकर विज्ञान वर्ग की परीक्षाएं 25 मई से हो सकती है। वैसे राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब ये संख्या 3400 तक पहुंच चुकी है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.