एक हजार रुपये के लिए ही ऐसा करने को तैयार हो गए थे जगदीप

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 11 Jul 2020 03:59:43 PM
Jagdeep had agreed to do this for one thousand only

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज हास्य अभिनेता जगदीप ने फिल्म शोले में अपने निभाये किरदार सूरमा भोपाली के जरिये दर्शकों के दिलों पर अमिट पहचान बनायी है लेकिन एक हजार रुपये के लिये उन्होंने इस किरदार को छोड़ने का मन बना लिया था।

 

रमेश सिप्पी की ब्लॉकस्टर फिल्म शोले में जगदीप ने 'सूरमा भोपाली’ का किरदार निभाया था, जो उनकी पहचान बन गया। फिल्म 'शोले’ में जगदीप का बोला गया संवाद ''हमारा नाम सुरमा भोपाली ऐसई नई हे’’ काफी मशहूर हुआ। आज भी फैन्स के बीच जगदीप सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर हैं। बताया जाता है कि एक बार जगदीप ने गुस्से में आकर सूरमा भोपाली का रोल छोड़ने का इरादा कर लिया था।

कहा जाता है कि फिल्म शोले की शूटिग के लिए जगदीप को बेंगलुरु बुलाया गया। उस समय निर्देशक रमेश सिप्पी अन्य कलाकारों के साथ शूटिग में व्यस्त थे। जगदीप बेंगलुरु के एक होटल में रुके हुये थे और बोर हो रहे थे। जगदीप ने फिल्म के प्रोडक्शन मैनेजर से एक हजार रुपये मांगे जिससे वह रेस में लगा सकें। मैनेजर ने जब रुपये देने से मना कर दिया तब जगदीप नाराज हो गये और उन्होंने अपना सामान बांधकर मुंबई वापस आने का फैसला कर लिया।

उसी दौरान सिनेमेटोग्राफर द्बारका ने इस कहासुनी को सुना। उन्होंने प्रोडक्शन मैनेजर को तुरंत पैसा देने का निर्देश दिया। तब जाकर जगदीप ने गुस्सा शांत किया और रुके। बाद में जगदीप ने सूरमा भोपाली का किरदार निभाया और इस किरदार को अमर बना दिया। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.