मुंहासे से छुटकारा दिला देती है ब्लूबेरी, इस तरह करें सेवन

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 20 Feb 2021 02:15:16 PM
Blueberry relieves acne Consume like this

लाइफस्टायल डेस्क। हमारे देश भारत में ब्लूबेरी खाने का प्रचलन ज्यादा नहीं है लेकिन इसमें कई आषधिय गुण होते है जो हमारी सेहत को स्वस्थ बनाते है क्योकी इसके अंदर फाइबर, विटामिन सी, विटामिन के, और पोटेशियम भरपूर मात्रा में होते हैं जोकि हमारी सेहत को दुरुस्त रखते है तो चलिए आज जानते है ब्लूबेरी खाने के फायदों के बारे में...

 

आज के समय में ज्यादातर लोग अपने चेहरे के मुहांसों को लेकर बहुत परेशान रहते हैं इसके लिए वह कई तरह की कोस्मेटिक क्रीमों का उपयोग भी करते है लेकिन क्या आपको पता है की लगातार ब्लूबेरी का सेवन करने से यह समस्या खत्म हो जाती है।

आजकल बढ़ते प्रदूषण के कारण ज्यादातर लोगों में कम उम्र में ही झूर्रीयां पड़ने लग जाती है लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप सुबह के समय ब्रेकफास्ट में ब्लूबेरी का सेवन करते हैं तो यह समस्या खत्म हो जाती है।


आज के समय में ज्यादातर लोगों की सबसे बड़ी समस्या होती है की उनका मोटापा बढ़ जाता है लेकिन क्या आपको पता है की ब्लूबेरी खाने से वजन कम होने लग जाता है क्योंकी ब्लूबेरी में फाइबर अच्छी मात्रा में होते है और कैलोरी में कम होती है इससे जल्द ही वजन कम होने लग जाता है।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.