20 September 2020 Rashifal: इन राशियों के भाग्य का होने वाला है उदय, पढ़ें रविवार का राशिफल

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 19 Sep 2020 06:11:11 PM
Check 20 September 2020 horoscope according to your zodiac sign

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 20 सितंबर 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

 


मेष
किसी ऐसी चीज पर बेहतर मोलभाव होने की संभावना है, जो आपके बजट से परे है। किसी बुजुर्ग की समय पर सलाह आपके काम आ सकती है। एक परिवर्तन अपने साथ कुछ नयापन लाता है और आपको आराम करने में मदद करता है। जिम ज्वाइन करना या फिटनेस रूटीन शुरू करना संभव है और इससे काफी फायदा होगा। व्यस्तता के कारण बच्चों की जिज्ञासा को उचित प्रोत्साहन दें। आप परिवार को समय नहीं दे पाएंगे, लेकिन जीवनसाथी के सहयोग से परिवार का माहौल अनुशासित रहेगा

वृषभ
पारिवारिक जीवन आपके लिए मध्यम से अधिक सुखद साबित हो सकता है। अल्प प्रयास से उत्तम आमदनी होगी। इस सप्ताह विपरीत परिस्थितियों पर भी आप अपनी सूझबूझ से विजय प्राप्‍त कर सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस का ज्यादा काम करना होगा। अपना ज्यादा समय खुली हवा में बिताएं।  परिवार के साथ तालमेल बनाकर चलें। पति-पत्नी का मधुर संबंध रहेगा। लॉन्ग ड्राइव पर जाना और परिवार के साथ घूमना आपके मूड को तरोताजा रखेगा।

मिथुन
आपके मित्र आपके काम आएंगे। करियर को चमकाने के कई मौके आपको मिल सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ अपने रिश्ते को बिगड़ने न दें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के लिए आपातकालीन ड्यूटी हो सकती है। आज आप और परिवार आध्यात्मिक कार्यों से जुड़े रहेंगे।  आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और भोजन आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेगा। आज के दिन आप गणेश अथर्व शीर्ष का पाठ करेंगे।

कर्क
व्यवसाय और नौकरी में लाभ का योग है। किसी खास मित्र से आर्थिक लाभ की संभावना है। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। शरीर स्वस्थ रहेगा। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी।  यदि आप शिक्षण से संबंधित काम करते हैं, तो आपको वित्तीय लाभ भी होंगे, अविवाहित लोगों के लिए एक अच्छा रिश्ता मिलने की संभावना है।  ध्यान और योग का सहारा लें आज आपका भाग्य 1 होगा; शुभ रंग हल्का गुलाबी होगा।

सिंह 
नौकरी में पदोन्नति का योग बन रहा है। पैतृक संपत्ति से आर्थिक लाभ मिलने वाला है। व्यापार में अपनी बुद्धि का उपयोग पर धन कमा सकते हैं। वाहन से संबंधित अटका हुआ काम पूरा होगा। व्यवसाय में काम की अधिकता के कारण, अपने कर्मचारियों को भी कुछ अधिकार दें, जो आपके काम के बोझ को हल्का करेगा और तनाव से भी छुटकारा दिलाएगा।  पति-पत्नी मित्रों के संबंधों में मधुरता रहेगी।



कन्या
आज आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण दिन रहेगा। आप परिवार वालों की इच्छा पूरी करेंगे। आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे।  आपको अपने हर काम में सफलता मिलेगी। आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल भी मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बरकरार रहेगी। आज आपकी सकारात्मक सोच हितकर साबित होगी। आज आपको किसी शादी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

तुला
आज इनकम के नए सोर्स प्राप्त होंगे। आपको व्यापार में उम्मीद से कुछ कम ही लाभ होगा। कुछ मामलों में साथ काम करने वाले लोगों से आपको सहयोग नहीं मिलपायेगा।  आपको घर के काम में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपनेजीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे। आज ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा बढ़सकता है। बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याओं का समाधान निकलेगा।


 वृश्चिक 
कार्यक्षेत्र पर किसी सीनियर को मनाने में कामियाब होंगे। घर पर मेहमानों के आने से व्यस्त रहेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। किराए के लिए कोई प्रॉप्रर्टी मिल सकती है। प्रेम संबंधों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। आपको कुछ महत्वपूर्ण अनुबंध मिलेंगे। पारिवारिक तनाव को अपने व्यवसाय पर हावी न होने दें। आपको कठिनाई या काम बहुत बड़ा लग रहा है।  लव पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

धनु
स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। बच्चों के बीच समय व्यतीत करने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्यस्थल पर अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में आर्थिक लाभ की संभावना है। किसी खास व पुराने मित्र से मुलाकात होगी। जीवन से जुड़ी किसी भी चीज पर समय पर अमल न करें। किसी यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। घर खरीदने का सपना जल्दी पूरा होगा। प्रेम संबंधों पर ध्यान दें।