Health Tips:  खतरनाक बीमारियों से हमारे शरीर की रक्षा करती है दालचीनी, इस तरह करें सेवन

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 06 Apr 2021 02:23:57 PM
Cinnamon protects our body from dangerous diseases

लाइफस्टायल डेस्क। हमारे रसोई घरों में कई ऐसी चीज होती है जिनका सेवन तो हम रोज करते है लेकिन उनके फयादों से हम हमेशा अंजान रहते है एसा ही एक मसाला है दालचीनी जिसका प्रयोग अधिकतर घरों में किया जाता है। जाता है लेकिन हम इसके फायदों से अंजान रहते है तो चलिए आज हम आपको दालचीनी के फायदों को बताते हैं।

 

आपने ज्यादातर देखा होगा की जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे हमारी हड्डियां कमजोर होना शुरू हो जाती है जिसके कारण चलनें में भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन क्या आपको पता है की अगर आफ गुनगुने पानी में शहद और दालचीनी पाउडर मिलाकर इसका सेवन करते है तो इससे हड्डियों का दर्द खत्म हो जाता है।

दालाचीना का उपयोग हमारी स्किन क्वालटी को भी बढ़ाता है इसके लिए आप अगर हर रोज रात के समय अपने दूध में दालचीनी पाउडर को डालकर इसका सेवन करते है तो इससे आपके बाल मजबूत हो जाते हैं और आपकी स्किन क्वालटी बढ़ जाती है।

इन दिनों कोरोना काल चल रहा है जिसके कारण हमें अपनी इम्युनिटी को बढ़ाने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है अगर आप अपनी इम्युनिटी को बढ़ना चाहते है तो रोज सुबह गर्म पानी में दालचीनी पाउडर मिलाकर सेवन करने से आपकी इम्युनिटी बढ़ जाएगी।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.