जन्मदिन विशेष: इतने अमीर हैं सोनिया के लाडले बेटे राहुल गांधी, ये हैं उनसे जुड़ी रोचक जानकारियां 

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 19 Jun 2020 11:54:35 AM
Congress MP Rahul Gandhi's birthday today

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपनी उम्र का अर्धशतक पूरा कर लिया है यानी आज वह पचास साल के हो गए हैं। 

 

क्या शादीशुदा हैं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी? जानिए पूरी सच्चाई

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और सोनिया गांधी के लाडले राहुल गांधी का जन्म आज ही के दिन यानी 19 अप्रेल, 1970 को दिल्ली में हुआ था। आज हम केरल की वायनाड सीट से लोकसभा सांसद राहुल गांधी से जुड़ी कुछ बातों की आपको जानकारी देने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो। 

राहुल गांधी ने दिल्ली के सेंट कोलंबस और प्रसिद्ध दून विद्यालय में पढ़ाई की। उन्होंने हार्वर्ड विश्वविद्यालय के रोलिंस कॉलेज फ्लोरिडा से साल 1994 में कला वर्ग से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वहीं कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट स्टडीज में एम. फिल की उपाधि हासिल की। राहुल गांधी के पास 15 से अधिक की संपत्ति है। 

खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है ये महिला सांसद, इस कारण रही चर्चा में 

पिछले साल लोकसभा चुनावों के समय राहुल गांधी ने अपनी संपत्तियों जो ब्यौरा पेश किया था उनके अनुसार उनकी संपत्ति 15.88 करोड़ रुपए से अधिक है। अब एक साल बीतने पर जाहिर है कि उनकी संपत्ति में भी इजाफा हुआ होगा। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी के पास 5,80,58,799 रुपए की चल और 10,8,18,284 रुपए की अचल संपत्ति थी। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.