Health Tips: कोरोना काल में अपने फेफड़ों को मजबूत बनाने के लिए रोज करें ये एक्सरसाइज

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 03 May 2021 12:17:27 PM
Do these exercises daily to strengthen your lungs during the corona period

लाइफस्टायल डेस्क। इन दिनों देश में कोरोना महामारी का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है कोरोना की यह दूसरी लहर सबसे ज्याद हमारे फेंफडों पर असर दिखा रही है कोरोना वायरस सबसे पहले हमारे फेंफडों में इन्फेक्सन फैलाता है जिसके की ऑक्सीजन का लेवन कम हो जाता है और इससे मृत्यू तक हो जाती है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सरसाइज बताने जा रहे है जिससे की आपके फेंफडे मजबूत हो जाएंगे तो आइए जानते है उन एक्सरसाइज को...

 

अपने फेंफडों को मजबूत बनाने के लिए एरोबिक्स बहुत ही बेहतरीन एक्सरसाइज है अगर आप हर रोज एरोबिक्स करते है तो इससे आपके फेंफडे मजबूत हो जाते हैं क्योंकी एरोबिक्स करने से हमारी सांस लेने की क्षमता बहुत बढ़ जाती है।

अगर आप अपने फेंफडों को मजबूत करना चाहते है तो आप घर पर ही कार्डियो जरूर करें दरअसल कार्डियों में कई एक्सरसाइज शामिल होती है इससे आपके फेंफडे बहुत ज्यादा मजबूत हो जाते है इससे आपके सांस फूलने की समस्या भी खत्म हो जाती है।

फेंफडों को मजबूत करने के लिए पुश अप्स भी एक बहुत ही बेहतरीन एक्सरसाइज है अगर आप हर रोज  100 पुश अप्स लगाते है तो इससे आपके फेंफडे काफी मजबूत हो जाते हैं तो इन दिनों आप अपने डेली रुटीन में इन एक्सरसाइज को जरूर फोलो करें।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.