Health Tips: सरसों का साग खाने से होते हैं ये कमाल के फायदे, जानिए

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 08 Apr 2021 09:04:02 AM
Eating mustard greens gives these amazing benefits

लाइफस्टायल डेस्क। कोरोना का समय चल रहा है इन दिनों हमें अपने खान पीन में कुछ ऐसी चीजों को एड़ करने की अधिक आवश्यकता है जो हमारे शरीर की इम्युनिटी को बढ़ा दें ऐसी ही एक चीज है सरसों का साग जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है क्योंकी यह होता ही इतना स्वादिष्ट है तो चलिए आज जानते हैं इसके फायदों के बारे में....

 

आज के समय में लोग सबसे ज्यादा अपने मोटापे को लेकर परेशान रहते हैं जिसके चलते हमारी शरीर का इम्युन सिस्टम भी खराब हो जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप सरसों के साग का सेवन करते हैं तो इससे आपका वजन बहुत तेजी के साथ घटना शुरू हो जाता है।

आपको बता दें की सरसों के साग में कई तरह के विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड भी पाया जाता है जो कि हमारे शरीर मे कैंसर, हृदय रोग और गठिया जैसी समस्याओं को होने ही नहीं देता है इसके अलावा इससे हमारी पाचन शक्ती भी मजबूत होती है।

गर्भवती महिलाओं के लिए सरसों का साग बहुत फायदेमंद होता है क्योंकी जब महिला गर्भवती होती है तो उसके शरीर में कैल्शियम की कमी होने लग जाती है लेकिन सरसों के साग में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है इसलिए महिलाओं को सरसों का साग खाना चाहिए।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.