यदि आप भी अनचाहे बालों से हैं दुखी तो एक बार जरूर आजमाएं इस घरेलू नुस्खे को

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 13 Mar 2021 01:40:50 PM
home remedies to get rid of unwanted facial hair

अनचाहे बाल हाथ, पैर, कमर या चेहरे पर हो सकते हैं जिसका किसी भी इन्सान की खूबसूरती पर फर्क पड़ सकता है। इसकी वजह से हमें कई बार लोगों के सामने शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। 

 

कुछ उपायों को अपनाकर आप इन अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको ऐसे उपाय अपनाने चाहिए जिससे आपकी त्वचा को भी कोई नुकसान न पहुंचे और आपका सौंदर्य आकर्षण भी बरकरार रहें। आइए जानें कैसे आप अनचाहे बालों से मुक्त हो सकते हैं। 

हल्दी से कई बीमारियों का इलाज किया जाता है। और इससे शरीर कि रंगत भी निखरती है। थोड़ी सी हल्दी लेकर पानी या निम्बू मिलाकर लेप बन लें। इस लेप को चेहरे पर लगाए और पांच से दस मिनट तक लगा रहने दें उसके बाद साफ़ पानी से चेहरे को धो दें। यह प्रयोग प्रतिदिन किया जा सकता है। हल्दी में ऐसे गुण होते है जिससे चेहरे पर बाल नहीं होते और त्वचा की रंगत निखरती है।

डेपिलाटोरिएस एक केमिकल है जो त्‍वचा की सतह से अवांछित बालों को हटाने के काम आता है। यह केमिकल बालों को जैल जैसे पदार्थ में बदल देता है। अनचाहे बालों को हटाने के लिए डेपिलाटोरी को त्‍वचा पर लगाये। उत्‍पाद के साथ आने वाले समय निर्देशों के आधार पर त्‍वचा पर लगा कर छोड़ दें। फिर इसे एक साफ कपड़े से पोंछ लें। 
 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.