Health Tips :  एनर्जी बूस्टर का काम करती है गुड़ की चाय

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 14 Jan 2021 08:45:09 AM
Jaggery tea works as an energy booster

लाइफस्टायल डेस्क। सर्दियों का मौसम चल रहा है इस मौसम में कुछ न कुछ गर्म खाने या पीने का मन करता है। ऐसे में अगर चाय मिल जाए तो फिर कहने की क्या हैं आज के समय में चाय पीना सभी को पसंद होता है लेकिन आप ने सभी से सुना होगा की चाय पीना हमारी सेहत के लिए नुकसान दायक होता है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे कि सर्दियों में चाय को हम अपना एनर्जी बूस्टर कैसे बनाए जो हमारी सेहत के लिए फायदेमंद भी हो तो आइए जानते हैं...

 

अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं और आप अपनी सेहत का भी ध्यन रखना चाहते है तो आप चाय में चीनी की जगह गुड को डाल सकते है ऐसा करने से चाय आपको न तो नुकसान पहुंचाएगी और वह आपके शरीर में एनर्जी बूस्टर की तरह काम करेगी।

जो लोग ड़ायबटीज की समस्या से परेशान रहते है वह लोग फिकी चाय पीते है लेकिन अगर आप गुड़ से बनी चाय का सेवन करेंगे तो आपको ड़यबटीज की समस्या कभी नहीं होगी और जो लोग ड़यबटीज से परेशान रहते है और चाय नहीं पी पाते उनके लिए भी गुड की चाय बहुत फायदा पहुंचाती है।

इसके अलावा जो लोग अपना वजन कम करना चाहते है या फिर पेट की चर्वी को खत्म करना चाहते हैं उनके लिए गुड की चाय एक वरदान की तरह है वह लोग गुड की चाय का सेवन करेंगे तो उनका वजन भी जल्दी कम होने लग जाएगा।


 
loading...


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.