ऐसी थी भाजपा सांसद दीया कुमारी की प्रेम कहानी, समाज से लडक़र किया था विवाह

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 29 Jun 2020 10:27:34 AM
MP Dia Kumari had a love marriage

इंटरनेट डेस्क। आज हम आपको एक ऐसी राजकुमार के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने समाज से लडक़र प्रेम विवाह करने क बाद तलाक ले लिया है। यह राजकुमारी और कोई नहीं जयपुर के राजपरिवार की राजकुमारी दीया कुमारी है। 

 

राजस्थान से भाजपा सांसद दीया कुमारी की प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जिस समय उन्होंने अपने पति से प्रेम विवाह किया था तब वह खूब चर्चा में आई थीं। 23 साल पहले उन्होंने समाज से लडक़र नरेन्द्र सिंह राजावत से प्रेम विवाह किया। दोनों के एक ही गोत्र के होने के कारण उन्हें समाज का काफी विरोध झेलना पड़ा। आखिर समाज की परवाह किए बिना ही उन्होंने 1997 में नरेंद्र सिंह से प्रेम विवाह किया। 

दीया कुमार ने एक ब्लॉग में जानकारी दी थी कि उनकी नरेन्द्र सिंह से पहली मुलाकात उस समय हुई जब वह 18 साल की थीं। साल 1989 में नरेंद्र ने एसएमएस संग्राहलय में एकाउंट सेक्शन में ट्रेनिंग के लिए ज्वाइन किया था। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी।

इसके बाद से दोनों के बीच नजदीकिया बढऩे लगी थी। आखिर बार में दोनों ने समाज की परवाह नहीं किए बिना ही प्रेम विवाह कर लिया। आखिर अब आपसी सहमति से दोनों के बीच तलाक हो चुका है। दोनों की तीन संतान (दो बेटे और एक बेटी) हैं। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.