महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद है मुलेठी, इस तरह करें सेवन

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 22 Feb 2021 11:29:30 AM
Mulethi is very beneficial for women

लाइफस्टायल डेस्क। आजकल हर इंसान अपनी जीवनशैली और आहार संबंधी आदतों के चलते किसी न किसी बीमारी से परेशान रहता है जिसके चलते उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन हमारे आयुर्वेद मे कुछ ऐसी जडी बूटी लिखी हुई हैं जिनका सेवन करने मात्र से कई बीमारीयों से पीछा छुट जाता है ऐसी है एक दवा है मुलेठी जो की हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है तो चलिए आज जनते हैं इसके फायदों के बारे में...

 

जिन लोगों को गले से संबंधित कोई समस्या हो जाती है या फिर मुंह से बदबू आने की समस्या रहती है उनके लिए मुलेडी रामबाण की तरह है यह हमारे गले से संबंधित तथा मुंह की सभी बीमारीयों का अंत कर देती है।

आजकल ज्यादातर लोगों के पेट की समस्याओं के चलते अल्सर की बीमारी बन जाती है जोकी बहुत ही घातक होती है लेकिन क्या आपको पता है की अलग आप हर रोज खाली पेट मुलेठी और मिश्री का सेवन करते है तो यह समस्या कुछ दिनों में ही खत्म हो जाती है।

मुलेठी महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है यह इसलिए की महिलाओं को पीरियड्स के समय होने वाले दर्द और पीरियड्स की अनियमितता में मुलेठी बहुत फायदेमंद साबित होती है अगर कोई महिला इसका सेवन करती है तो उसे यह समस्या नहीं होती है।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.