10 October 2020 Rashifal: जानिए कितना शुभ रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन, पढ़ें राशिफल

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 09 Oct 2020 06:15:51 PM
read 10 october 2020 horoscope according to your zodiac sign

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 10 अक्टूबर 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि - आज दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा ।तरक्की के कई नये रास्ते नजर आएंगे ।इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतरीन है ।कोई जरूरी केस आपके पक्ष में रहेगा ।विवाहितों के लिए भी आज का दिन बढ़िया है ।जीवनसाथी संग धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं, जिससे दाम्पत्य संबंध में मधुरता बढ़ेगी ।व्यावसायिक यात्रा भी सफल रहेगी ।आज के दिन घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें, काम में सफलता जरूर मिलेगी।

वृष राशि- शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी से सहयोग मिलेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा पर जाने की संभावना है। नए मकान खरीदने का मन बनेगा‌. धार्मिक यात्राएं हो सकती हैं‌।  कोई अच्छा मौका आपको मिल सकता है‌ सेहत में थोड़ा सुधार हो सकता है‌।

मिथुन राशि - किस्मत और समय आपके फेवर में हो सकते हैं‌।आज किसी काम में उलटफेर होने के कारण आपको फायदा भी हो सकता है‌। पुराना काम निपटाने और नया काम शुरू करने लिए अच्छा दिन है‌। आपके जरूरी काम भी पूरे हो जाएंगे‌। जोखिम भरे कामों में सफलता मिलने के योग हैं‌। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बिता सकते हैं‌। दोस्तों के बहुत से काम आपकी मदद से ही होंगे‌।

कर्क राशि - आजका दिन आध्यात्मिक और गूढ़ विद्याओं में सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा है ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आपको आनंदित रखेगा। आज आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मध्याहन के बाद उपाधियों के कारण आप चिंतित रहेंगे। स्फूर्ति और प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा। परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा। धन का खर्च होगा।

सिंह राशि -आज आप जो कुछ भी करेंगे उसमें आप उत्साही रहेंगे। सुविचारित निर्णय लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चें पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। गृह नवीनीकरण पर व्यय संभव है। आप एक मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और यह पुरानी यादों को ताजा करेगा।

कन्या राशि- आज आपकी अधिकांश योजनाएं सफल होंगी और आपका ध्यान केंद्रित रहेगा। योजनाओं को सफल बनाने के लिए आप सहकर्मियों का अधिकतम समर्थन पाने के लिए अपनी बातचीत को आगे बढ़ाएंगे। व्यापारी अपनी प्रखर सोच के लिए प्रशंसा एवं सम्मान के पात्र बनेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित महसूस करेंगे और आप संपत्ति में निवेश कर सकते है। छोटी यात्राओं और पारिवारिक छुट्टियों के लिए यह एक अच्छी अवधि है। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक आनंदमय होगा। सामाजिक रूप से आप सक्रिय रहेंगे। अगर आप अविवाहित है तो आप शादी करने पर विचार करेंगे।

तुला राशि- रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है‌।  अधिकारी आज खुश रहेंगे‌. कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है‌।  सीनियर्स से सपोर्ट मिलेगा‌। नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है‌।  लव लाइफ भी अच्छी होगी‌ । आपको पैसों की स्थिति में सुधार करने के कुछ अच्छे अवसर मिलसकते हैं‌।  रोजमर्रा के कामकाज से धन लाभ हो सकता है‌।  पार्टनर को आपसे फायदा हो सकता है‌। किसी पसंदीदा व्यक्ति से भी संपर्क हो सकता है‌। अपनी सेहत पर ध्यान दें खान-पान में सावधानी रखें‌।

वृश्चिक राशि- आज ज्यादा ऊर्जा नहीं दिखानी है। शांति के साथ अपना काम करते चलिए। किसी के भड़कावे में कतई न आएं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आज कुछ नरम रहने की आशंका है।आज तक जिंदगी में कोई ऐसा वक्त नहीं आया, जो ठहर गया है। अगर यह समय आपकी खुशहाली का है, तो गुमान न करें और अगर सह समय आपके दुख का है तो हौसला न छोड़ें। यह समय पूरे होश में रहकर आगे बढ़ने का है।

धनु राशि - धनु- आज का आपका दिन लाभकारी होगा। घर का क्षेत्र तथा व्यवसाय का क्षेत्र, दोनों क्षेत्रों में आनंदप्रद वातावरण आप को प्रफुल्लित रखेगा। शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यवसाय में लाभ भी होगा। सरकारी कार्यों में लाभ मिलेगा। अनेक क्षेत्रों में यश-कीर्ति प्राप्त होगी। आपकी धन संबंधी समस्याओं के जल्द ही सुलझने के आसार हैं। कर्मक्षेत्र में वृद्धि का योग है।


मकर राशि -नया प्रेम संबंध स्थापित कर सकते हैं। लव लाइफ में कोई नया फैसला लेने से बचें। वैवाहिक जीवन में कुछ नया बदलाव आने वाला है। संतान प्राप्ति का सौभाग्य मिल सकता है। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। निवेशादि लाभदायक रहेंगे। नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के लोगों का दिन शानदार रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को समझें। क्रोध करने से कुछ भी हासिल नहीं होगा। बड़ों का अनुभव आपको लाभ देगा। किसी का मजाक ना उड़ाएं। निंदा ना करें। इस राशि के लवमेट आज किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस राशि के लवमेट आज किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं।

मीन राशि- आज के दिन किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न करें। नए कार्य का प्रारंभ न करिएगा। मध्याहन के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थता का अनुभव करेंगे। प्रतिस्पर्धीयों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।

 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.