आलू में छुपा है सुंदरता का राज, इस तरह करें उपयोग

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 13 Jan 2021 11:46:00 AM
The secret of beauty is hidden in potato

लाइफस्टायल डेस्क। आज के प्रदुषण भरे समय में सभी लोग अपनी त्वचा को लेकर काफी परेशान रहते हैं क्योंकि आज की भागदौड़ भरी जिन्दगी में हम अपनी त्वचा का ध्यान तो रख नहीं पाते उपर से धूप, मिट्टी और प्रदूषण हमारी त्वचा को डेमेज करता जाता है। जिससे हमारी त्वचा पर पिंपल्स और दाग धब्बे व झुर्रियां पढने लग जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज बताने जा रहें है जिससे आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं तो आइए जानते हैं...

 

जो लोग झुर्रियां की समस्या से परेशान रहते है उनके लिए आलू बहुत फायदमंद होता है इसके लिए आप आलू का रस निकालकर उसमें वेसन मिला लें इसके बाद इससे आप अपने चेहरे को स्क्रव करें ऐसा सप्ताह में आप दो बार करें ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की परेशानी दूर हो जाती है।

आपको बता दें कि आलू में विटामिन-सी की बहुत मात्रा पायी जाती है अगर आप अपने चेहरे पर चमक बढ़ाना चाहते हैं तो आप आलू को काटकर इसे अपने चेहरे पर रगडें एसा करने से आपका चेहरा जल्द चमकने लग जाएगा।

अगर आप अपने चेहरे को गोरा करना चाहते है तो इसके लिए भी आलू बहुत उपयोगी है आपको बता दें कि आलू को घिस कर उसमें 3-4 चम्मच गर्म दूध व पानी मिलाइये इसके बाद इसको चेहरे पर लगा ले इसको कुछ देर तक लगा रहने दे फिर चेहरा धो लें ऐसा करने से आपका चेहरा कुछ ही दिनों में गोरा होने लग जाएगा।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.