लॉकडाउन समाप्त होने के बाद मंदिरों में लागू हो सकती हैं ये व्यवस्थाएं, इन पर लग सकती है रोक

Rajasthan Khabre | Updated : Sunday, 17 May 2020 01:27:56 PM
These arrangements can be implemented in temples after the lockdown ends

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के चौथे चरण का लागू होना लगभग तय है। इस संबंध में आज केन्द्र सरकार बड़ी घोषणा कर सकती है। सरकार लॉकडाउन को धीरे-धीरे समाप्त करने की ओर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। 
जो भी हो लॉकडाउन समाप्त होने के बाद कई व्यवस्थाओं में बदलाव देखने को मिल सकता है। मंदिरों में भी नई व्यवस्थाएं लोगों को देखने को मिल सकती है।

 

किम जोंग की बहन को भी नहीं है ऐसे कपड़े पहने की अनुमति, इतने सख्त हैं उत्तर कोरिया के नियम

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 23 मार्च से ही देश के मंदिर लोगों के दर्शनों के लिए बंद हैं। खबरों के अनुसार, लॉकडाउन समाप्त होने के बाद मंदिरों में लोगों के दर्शन के लिए कई राज्यों ने अपनी गाइडलाइन तैयार कर ली है। इस संबंध में आंध्र प्रदेश और कर्नाटक ने नए नियम भी बना लिए हैं, हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला होना शेष है। 

मोदी सरकार लॉकडाउन के चौथे चरण में दे सकती है ये छूट, रेड जोन में भी... 

अब कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मंदिरों द्वारा चरणामृत और प्रसाद बांटने पर रोक लगाई जा सकती है। मंदिरों में सोशल डिस्टेंस का लोगों को विशेष ध्यान रखा होगा। वहीं फूल-मालाओं पर भी रोक लगाए जा सकती है। मंदिरों में भगवान के दर्शनों के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य किया जा सकता है। इसके अलावा भी मंदिरों में कई प्रकार की व्यवस्थाएं देखने को मिल सकती है।  कर्नाटक के मंदिरकर्नाटक के मंदिर


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.