रक्षाबंधन के दिन करेंगे ये उपाय तो जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 01 Aug 2020 03:46:02 PM
These measures will be done on the day of Rakshabandhan, then happiness and prosperity will come in life

इंटरनेट डेस्क। भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन इस साल सोमवार को पड़ रहा है। जिसे बहुत ही दुर्लभ संयोग माना जाता है। इस बाद रक्षाबंधन के त्योहार पर सर्वार्थ सिद्धि और आयुष्मान दीर्घायु का शुभ संयोग भी बन रहा है।

 

श्रावण मास की पूर्णिमा को पडऩे वाले इस त्योहार पर भाई-बहन एक-दूसरे के हिफाजत की दुआ करते हैं। इस दिन आप कुछ उपाय कर अपने जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन कर सकते हैं। रक्षाबंधन के दिन चंद्रदेव की पूजा करने से व्यक्ति का हर क्षेत्र पर अधिपत्य होता है। वहीं इस दिन शिवजी की पूजा करने से भी घर में सुख-समृद्धि आती है और घर में शांति का निवास होता है।

रक्षा बंधन का त्योहार इस बार सोमवार सुबह 9.30 मिनट से शुरू हो जाएगा। इस दिन दोपहर को 1.35 से शाम 4. 35 बजे तक और 7. 30 बजे से रात 9.30 के बीच में राशि बांधने का बहुत अच्छा मुहूर्त है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं।rajasthankhabre.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें। इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.