ऐसी थी देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रेम कहानी 

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 21 May 2020 04:05:08 PM
This was the love story of the youngest Prime Minister of the country, Rajiv Gandhi

इंटरनेट डेस्क। देश में कम्प्यूटर की क्रांति लाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है। केवल 40 साल की उम्र में ही देश के प्रधानमंत्री बनने वाले राजीव गांधी की आज ही के दिन यानी 21 मई, 1991 को चुनाव प्रचार के दौरान एक बम विस्फोट में हत्या हो गई थी।

 

कांग्रेस ने इस महिला विधायक को पार्टी से किया निलंबित, कभी राहुल गांधी के साथ जुड़ा था नाम  

आज आपको राजीव गांधी और सोनिया गांधी की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। किस प्रकार राजीव गांधी पहली ही नजर में सोनिया गांधी को अपना दिल दे बैठे थे। राजीव और सोनिया की प्रेम कहानी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के एक ग्रीक रेस्टोरेंट से हुई थी। यहीं पर राजीव गांधी को पहली ही नजर में सोनिया गांधी से प्यार हो गया था। 

इसके बाद राजीव गांधी को सोनिया को उनके पास वाली सीट देने के लिए रेस्टरोरेंट मालिक को दोगुना भुगतान भी करना पड़ा था। इस बात की जानकारी एक बार रेस्टोरेंट के मालिक ने एक साक्षात्कार में दी थी। उन्होंने कहा था कि उस जमाने में उसे ऐसा प्यार देखने को मिला जो सिर्फ उसने किताबों में देखा था। 

गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के बारे में बोल दी ये बड़ी बात, आप सुनेंगे तो... 

बताया जाता है इसी दिन रेस्टोरेंट में एक पेपर नैपकिन पर राजीव गांधी ने सोनिया के लिए कविता लिखी थी। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने एक साक्षात्कार में कहा था कि मैं सोनिया को पहली बार देखकर ही समझ गया था कि यहीं वो लडक़ी है जो मेरे लिए बनी है। इसके बाद में राजीव गांधी ने सोनिया के साथ शादी कर ली थी। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.