Health Tips: कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए रोज करें दही-गुड़ का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 05 May 2021 11:23:35 AM
To increase immunity in the corona period, consume curd and jaggery daily

लाइफस्टायल डेस्क। देश में कोरोना संक्रमण के कारण हालत बहुत ज्यादा खराब है और वहीं अब गर्मियों का मौसम चल रहा है इसलिए इन दिनों हमें अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है इसलिए आज हम आपको दही के साथ गुड़ के सेवन के फायदे बताने जा रहे है जोकि हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगा तो आइए जानते हैं...

 

कई लोगों का इम्यून सिस्टम बहुत कमजोर होता है वह बहुत जल्दी ही किसी भी बिमारी की चपेट में आ जाते हैं लेकिन अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट दही के साथ गुड़ का सेवन करते हैं तो इससे आपकी इम्यून बहुत ज्यादा मजबूत हो जाती है।

आज के भागदौड़ भरे समय में हर कोई डिप्रेसन का शिकार है जिसके कराण उसे नींद न आने की समस्या हो जाती है लेकिन अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप दही और गुड़ का सेवन अवश्य करें ऐसा करने से अनिंद्रा की समस्या खत्म हो जाती है।

यह बात तो आप सभी जानते हैं की मीठे का सेवन करने से वजन बढ़ता है लेकिन आपको यह बात जानकर आश्चर्य होगा की दही के साथ गुड़ का सेवन करने से वजन कम होने लग जाता है इसका फर्क आपको कुछ ही दिनों में दिखने लग जाता है।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.