अपने मॉडलिंग के दिनों में ऐसी नजर आती थी केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, नहीं पहचान पाओगे आप

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 27 Jun 2020 04:31:35 PM
Union minister Smriti Irani looked like this during her modeling days

इंटरनेट डेस्क। स्मृति ईरानी को भला कौन नहीं जानता होगा, जिन्होंने अभिनय की दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाने के बाद राजनीति में अपने पैर जमाएं।

 

पिछले साल हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से शिकस्त देने वाली स्मृति ईरानी आज मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री है। पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल स्मृति ईरानी को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और टेक्सटाइल मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया था। आज हम स्मृति ईरानी से जुड़ी ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो।  

खबरों के अनुसार, स्मृति ईरानी ने अपना परिवार चलाने के लिए 10 की पढ़ाई के बाद ही काम करना प्रारम्भ कर दिया था।  टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी के किरदार में अपनी पहचान बनाने वाली स्मृति ईरानी एक समय मॉडलिंग करती थी। इस दौरान वह सौंदर्य उत्पाद का प्रचार किया करती थी।  

स्मृति ईरानी का जन्म दिल्ली में हुआ था। वह तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं। 2001 में स्मृति ने एक पारसी व्यापारी और उसके बचपन के दोस्त जुबिन ईरानी से विवाह करने के बाद साल 2003 में भाजपा में शामिल हुई थी। इसके बाद उन्होंने थोड़े ही समय में भारतीय राजनीति में विशेष पहचान बना ली है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.