भूलकर भी नहीं खाना चाहिए इन 5 लोगों के घरों का खाना, जानिए क्यों

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 26 Oct 2020 02:57:17 PM
we should not eat food of these 5 people's house

हमारे शास्त्रों में लगभग सभी तरह की बातों का उल्लेख है ठीक उसी तरह से इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि हमें किन 5 लोगों के घरों का खाना नहीं खाना चाहिए। इसी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

 

1.छूआछूत का मरीज़: अगर कोई व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी की चपेट में है या फिर छूआछूत का मरीज है तो उसके घर भी खाना खाने से बचना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार ऐसे व्यक्तियों के घर के वातारवण में भी कीटाणु होते हैं जिस से हम रोग का शिकार हो सकते हैं। 

2. चरित्रहीन महिला: हमें चरित्रहीन महिला के घर का खाना भी नहीं खाना चाहिए। गरुड़ पुराण में ज़िक्र मिलता है कि ऐसी महिला के घर खाने से हम भी उसके द्वारा किए गए पापों के भागीदार बन सकते हैं।

3. किन्नर: किन्नर को दान करने से हमें सौभाग्य की प्राप्ति होती है। लेकिन आपको कभी उनके घर का खाना नहीं खाना चाहिए। क्योंकि किन्नरों को कई लोग दान देते हैं, जिनमें अच्छे और बूरे दोनों तरह के लोग होते हैं।

4. दूसरों की बुराई करनेवाला व्यक्ति: जिन लोगों को दूसरों की बुराई करने की आदत होती है उनके यहां भी खाना खाने से बचना चाहिए, क्योंकि चुगली करना या बुराई करने को पाप करने के समान माना गया है।

5. नशीली चीजें बेचनेवाला व्यक्ति: नशा करना या फिर नशीली चीज़ों को बेचना पाप की श्रेणी में आता है, क्योंकि नशा कई घरों को बर्बाद करने की वजह बन जाती है। इसलिए ऐसे लोगों के घर खाना खाने से बचना चाहिए।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.