Health Tips:  पीरियड्स के दौरान महिलाओं को इन चीजों के सेवन से करना चाहिए परहेज

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 07 Apr 2021 12:06:59 PM
Women should avoid these things during periods

लाइफस्टायल डेस्क। महिलाओं के पीरियड्स होना सामान्य बात होती है लेकिन महिलाओं के पीरियड्स के दौरान बड़े ही असहनीय दर्द से गुजरना होता है जिसके चलते हर कोई महिला चिड़चिड़ी व मूड स्विंग्स जैसी समस्याओं को झेलती है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है की महीलाओं को पीरियड्स के दौरान इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए इनका सेवन करने से दर्द और ज्याद बढ़ जाता है तो आइए जानते है वह कोन सी चीज हैं।

 

महिलाओं को पीरियड्स के दौरान कैफीन का सेवन नहीं करना चाहिए इसका सेवन करने से आपका दर्द और ज्यादा बढ़ जाता है इससे आपके पेट में मरोड़ उठने लग जाती है इसकी जगह अगर आप गुनगुने दूध का सेवन करेंगी तो दर्द कम हो जाता है।

इसके अलावा महिलाओं को पीरियड्स के दौरान अल्कोहल के सेवन से बचना चाहिए अगर आप पीरियड्स के दौरान अल्कोहल का सेवन करते है तो यह आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसान दायक हो सकता है और इससे आपका दर्द और ज्यादा बढ़ सकता है।

पीरियड्स के दौरान सभी महिलाओं को खट्टी चीजों का परहेज करना चाहिए जिनमें खासकर जंकफूड, अचार एसी चीजों का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए यह आपके दर्द को और ज्यादा बढ़ा देते है तो इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.