Philippines में तूफान से 39 लोगों की मौत

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 13 Nov 2020 11:28:00 AM
39 dead in hurricane in Philippines

मनीला। फिलीपीन में आए तूफान के कारण राजधानी में भीषण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से शुक्रवार को आसपास के कई गांवों में मिट्टी और मलबा जमा हो गया। तूफान के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो चुकी है। हजारों लोगों को बचाया गया है । हालांकि जलस्तर बहुत हद तक नीचे चला गया है। जिन स्थानों पर जलस्तर अधिक है वहां सेना लोगों को बचा रही है।

 

आपदा प्रतिक्रिया अधिकारियों के साथ हुई आपातकालीन बैठक में सेना प्रमुख जनरल गिल्बर्ट गैपे ने कहा कि बचाव कार्य में जल और थल दोनों पर चल सकने वाले सैन्य वाहनों का उपयोग किया गया। जनरल गैपे ने कहा, “ हम लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं और नुकसान की समीक्षा करने में सहायता कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि 39 लोगों की मौत हो गई और 32 अन्य लापता हैं।

'वामको’ नामक तूफान मनीला के उत्तर में बुलकन और पंपंगा प्रांतों के बीच बुधवार की रात और बृहस्पतिवार सुबह टकराया। तूफान के कारण बिजली के खंभे उखड़ गए और घरों को क्षति पहुंची। प्रभावित क्षेत्रों के साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। फिलीपीन की पुलिस ने कहा कि एक लाख से अधिक लोगों को बचाया गया जिसमें राजधानी क्षेत्र के 41,००० निवासी शामिल हैं। (एजेंसी)


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.