Ajab-Gajab: राजस्थान के इस प्रसिद्ध मंदिर में लोगों ने चढ़ाए सोने-चांदी के आभूषणों के साथ ही डॉलर और करोड़ों रुपए, जानकर उड़ जाएंगे होश 

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 14 Sep 2021 11:12:20 AM
Ajab-Gajab: People offered gold and silver ornaments as well as dollars and crores of rupees in the famous temple of Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के अनेक मंदिर दुनिया में बहुत ही प्रसिद्ध है। यहां के चित्तौडग़ढ़ जिले के पास स्थित सांवलिया सेठ मंदिर भी इनमें से एक है।  

 

राजस्थान के इस मंदिर में लोग डॉलर, रुपए, सोने और चांदी के आभूषण और यहां तक कि सोने के बिस्कुट का जमकर चढ़ावा करते हैं। भगवान सांवलिया सेठ को यहां काम करने वाले कारोबारियों का ट्रेड पार्टनर माना जाता है।

कई व्यापारियों का मानना है कि सांवलियाजी उनके बिजनेस पार्टनर हैं। अपनी खेप भेजने से पहले बड़े-बड़े व्यापारी इस मंदिर की चौखट पर सिर झुकाकर सांवलियाजी को अपना साथी मानते हैं। एक बार जब वे लाभ कमाते हैं, तो वे अपने लाभ का एक हिस्सा भगवान को अर्पित करते हैं।

खबरों के अनुसार, मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि प्रति वर्ष कृष्ण पक्ष चतुर्दशी पर इस मंदिर की दान पेटी खोली जाती है। इस बार कृष्ण चतुर्दशी को जब दान पेटी खोली गई तो सांवलियाजी मंदिर में दान पेटी में एक किलो सोने के बिस्कुट, सोने-चांदी के आभूषण और 5.48 करोड़ रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई है। पहली बार इसमें 100 डॉलर के 125 नोट भी मिले हैं। 
 


 



 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.