COVID-19: इस हॉस्पिटल में शवगृह भरा, शवों को रखने के लिए किया गया ये इंतजाम

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 01 Jun 2020 10:50:32 AM
COVID-19: Cremation ground in this hospital, this arrangement was made to keep the dead bodies

नई दिल्ली। भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या डेढ़ लाख के पार चली गई है। इसकी दवा अब तक उपलब्ध नहीं है। इसलिए इससे बचाव ही एकमात्र रास्ता है। लोगों को अपनी जिम्मेदारी खुद को समझना होगा और लोगों से दुरी बनाकर रखना होगा। आपको बता दे की केंद्र सरकार के RML अस्पताल ने कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों के शवों से अपना शवगृह भर जाने के कारण शवों को रखने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर मंगाया है। इसे शवगृह के पास रखा गया है और इसमें एक बार में 12 शव रखे जा सकते हैं।  अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने यह जानकारी दी। 

 


खबरों के अनुसार आपको बता दे की डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि फरवरी से कोविड-19 के मरीजों का इलाज आरएमएल अस्पताल में हो रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अस्पताल में 172 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल का शव गृह छोटा है और एहतियाती उपाय के तौर पर क्षमता बढ़ाने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर खरीदा गया है। कोविड-19 के मरीजों के शवों के अलावा अस्पताल में भर्ती अन्य लोगों की मौत दूसरी बीमारियों से भी हुई है। 


आप सभी को बता दे की  कोरोना वायरस की महामारी दुनिया भर के लिए सबक़ है। कोविड-19 संक्रमित 1412 मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से अधिकतर को ठीक होने के बाद छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान 1163 नए मामले सामने आए हैं.  मरीजों की संख्या भी 17 हजार के पार हो चुकी है. हालांकि 7 हजार से अधिक लोग स्वस्थ भी हुए हैं। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.