Paush Amavasya : इस दिन करें यह उपाय होगें सभी कष्ट दूर

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 12 Jan 2021 01:12:10 PM
Do this remedy on the day of Pausha Amavasya

धर्म डेस्क। हमारे हिंदू धर्म में अमावस्या का एक महत्वपूर्ण स्थान है आपको बता दें कि हर माह में अमावस्या जरुर आती है मावस्या को कोई न कोई पर्व अवश्य मनाया जाता हैं। इसलिए इस बर्ष की पहली पौष अमावस्या पड रही है। शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि पौष की अमावस्या के दिन दान का बहुत महत्व होता है इसके अलावा इस दिन पितरों की आत्मा की शांति के लिए भी यह दिन बहुत शुभ रहता है इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि इस दिन आप क्या करें जिससे आपके घर में तरक्की बनी रहे तो आइए जानते हैं...

 

इस बार पौष अमावस्या 13 जनवरी बुधवार को है। को है इस दिन आप प्रात:काल स्नान के बाद सूर्य को जल जरुर अर्पित करें इसके बाद अपने पितरों के लिए श्राद्ध कर्म यानी कि कुसा लेकर तर्पण जरुर करें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके जीवन में कोई कष्ट नहीं आएगा।

इसके अलावा इस दिन आप अपने पितरों के निमित्त मीठे चावलों का दान जरुर करें एसा करने से आपके पितर आपसे जरुर प्रसन्न होंगे। और उनका आशिर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा।

इतना ही नहीं अगर इस दिन आप तुलसी को अर्घ देते है तो आपके जीवन में लक्ष्मी की कमी कभी नहीं होती है इसलिए अगर आपके घर में तुलसी है तो तुलसी में अर्घ देकर गाय के घी का दीपक अवश्य जलाएं।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.