दुनिया के लिए रहस्य है किम जोंग का परिवार, जानिए कितने बच्चों के हैं पिता

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 23 Apr 2020 11:39:35 AM
know how many children kim jong un have

दुनिया में कोरोना के संकट के बीच नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की खराब सेहत की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि उनकी हार्ट सर्जरी फेल होने से उनकी हालत गंभीर है। ऐसे में उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर उत्तराधिकारी तक की चर्चा तेज हो गई है क्योकिं सबसे कम जानकारी प्राप्त होने के बाद भी वे मीडिया का ध्यान सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं और लोग भी उनके बारे में जानने में रूचि दिखाते हैं। 

 

दुनिया की इन सबसे ज्यादा कीमती चीजों का मालिक है किम जोंग, जानकर हैरान रह जाएंगे

नॉर्थ कोरिया दुनिया के लिए किसी रहस्‍य से कम नहीं है। खुद नॉर्थ कोरिया के लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है कि किम के कितने बच्चे हैं और कहा रहते हैं क्योकिं किम इन सब बातों को बेहद ही गुप्त रखता है। उनकी पत्नी कई बार उनके साथ नजर आती है लेकिन पिछले कुछ समय से वह भी गायब है। मीडिया के अनुसार इनकी शादी 2009 में हुई। 

तानाशाह किम जोंग की पत्नी री सोल-जू से जुड़ी इन 5 बातों को जानकर रह जाएंगे हैरान!

उनकी शादी के बारे में चार साल बाद 2012 में वहां की मीडिया ने जानकारी दी थी। वर्ष 2010 में किम जोंग दंपति को पहला बच्‍चा हुआ था। कहा जाता है कि तानाशाह किम के अभी तीन बच्‍चे हैं, लेकिन उनके बारे में दुनिया बहुत कम जानकारी है। 

ये जानकारी केवल उनके सबसे ज्यादा करीबी अधिकारीयों के पास ही है। हालांकि एक बार दक्षिण कोरियाई सांसदों ने भी अपने सूत्रों से इसकी पुष्टि की है कि किम जोंग उन के तीन बच्‍चे हैं। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.