लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए आज करें ये उपाय

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 14 Jan 2021 12:59:34 PM
Take these measures today to please Lakshmi

धर्म डेस्क। हिंदू धर्म में मकर सक्रांती का एक विशेष ही महत्व है क्योंकी आज के दिन से देश में सभी शुभ कार्य होने शुरु हो जाएगे इसलिए भी इस त्यौहार को हिंदू धर्म में विशेष दर्जा प्राप्त है बता दें कि पौष मास में जब सूर्य मकर राशि पर आता है तभी इस पर्व को मनाया जाता है। आज के दिन मकर सक्रांती है तो आइए जानते हैं की इस दिन आप ऐसा क्या करें जिससे आपके उपर लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहे तो आइए जानते हैं...

 

इस दिन आप भगवान सूर्य की विधीवत पूजा अवश्य करें तथा उन्हें प्रसन्न करने के लिए आप सूर्य मंत्र का जाप जरुर करें इसके अलावा गुण और तिल को जल में ड़ालकर भगवान सूर्य को अर्पित करें ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।

इसके अलावा आज के दिन तिल और गुड से बनी हुई चीजों को गरीबों या फिर जरुरतमंद लोगों को अवश्य दान करें ऐसा करने के साथ आप भी तिल और गुड से बनी चीजों को अवश्य ग्रहण करें ऐसा करने से भी लक्ष्मी जी आप पर प्रसन्न हो जाती है।

इस दिन आप अपने घर के आस पास किसी नदी या कुए के जल को घर पर लाकर उससे स्नान अवश्य करें और सूरज ढलने के बाद भोजन न ग्रहण करें और शाम को लक्ष्मी जी की पूजा अवश्य करें ऐसा करने से लक्ष्मी जी आप पर प्रसन्न हो जाती हैं।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.