ये हैं भारत के 5 सबसे ताकतवर और प्रसिद्ध नेता जिनकी टक्कर में नहीं है कोई दूसरा!

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 11 Apr 2020 12:31:53 PM
These are the 5 most powerful and famous leaders of India

आज हम आपको भारत के उन 5 सबसे ताकतवर नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत भर में बेहद प्रसिद्ध है और इनकी ताकत का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। 

 

5. योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2017 से कार्यालय में 22 वें और उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने वाले एक भारतीय भिक्षु और हिंदू राष्ट्रवादी राजनीतिज्ञ हैं। उनकी गिनती सबसे ताकतवर नेताओं में होती है क्योकिं वो जो भी फैसला लेते हैं उस पर अडिग रहते हैं और किसी भी फैसले को सख्ती से लागू करवाना उन्हें आता है।

4. राहुल गांधी

राहुल गांधी एक भारतीय राजनेता हैं, जो 16 दिसंबर 2017 से 3 जुलाई 2019 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष थे। वे राजनीतिज्ञों की एक लंबी कतार से परिचित हैं, जिन्हें नेहरू-गांधी परिवार के रूप में जाना जाता है। 2014 के बाद से लगातार चुनाव हार रही पार्टी के बावजूद, उनकी स्थिति और अधिकार के लिए कोई खतरा नहीं है।

3. ममता बनर्जी

ममता बनर्जी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जिन्होंने 2011 के बाद से पश्चिम बंगाल की 8 वीं और वर्तमान मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है और पद संभालने वाली पहली महिला हैं। ममता बनर्जी पर बंगाल की जनता बेहद विश्वास करती है और तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी के दम पर ही उनकी पार्टी की धाक है। 

2. अमित शाह

अमित अनिलचंद्र शाह एक भारतीय राजनेता हैं जो गृह मामलों के मंत्री के रूप में सेवारत हैं, जिन्होंने 2014 से 2020 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की भारी जीत के पीछे उनका ही हाथ है। उन्होंने लोगों को सिखाया कि चुनाव केवल जाति- और धर्म-आधारित प्लेटफार्मों पर नहीं जीते जाते। 

1. नरेंद्र मोदी



देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के बहुत से नेता वर्ल्ड लीडर तक का ख़िताब दे चुके हैं। उनका आज जो दुनिया में स्थान है वो भारत के किसी प्रधानमंत्री का नहीं रहा! इस से आप उनकी ताकत का अंदाजा लगा सकते हैं। देश की जनता को भी उन पर काफी विश्वास है।


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.