अमित शाह ने बंगाल में आदिवासी भाजपा कार्यकर्ता के घर किया भोजन, जानिए क्या क्या था भोजन में शामिल

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 06 Nov 2020 11:23:56 AM
Amit Shah has lunch at house of tribal BJP worker in Bengal

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बांकुरा जिले के चतुरडीह गाँव में एक आदिवासी भाजपा कार्यकर्ता के घर भोजन किया।

 

यह बंगाली व्यंजनों की एक शाकाहारी थाली थी, जिसे थाली के ऊपर एक केले के पत्ते में परोसा गया था।

बिभीषण हांसदा के घर  फर्श पर बैठ कर शाह ने भोजन किया। भोजन में चावल, रोटी, दाल, 'पटोल भजा' (नुकीली लौकी), 'शुक्टो' ( मिक्सवेज स्टू जो थोड़ा कड़वा होता है, ') आलू पोस्तो (पोस्ता में पकाया गया आलू) बी), और 'पापड़' शामिल था।

हालाँकि, मिठाई में 'रसगुल्ला', 'संदेश' और 'मिष्टी दोई' जैसी मिठाइयाँ थीं, लेकिन भाजपा नेता ने उन मिठाइयों को लेने से मना कर दिया। 

शाह के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और राज्य पार्टी प्रमुख दिलीप घोष भी थे।

दोपहर के भोजन के बाद, शाह एक चारपाई पर बैठे और परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की, जिन्होंने पहले उनका गर्मजोशी से स्वागत किया था। उन्होंने शंख बजाए और नगाड़े बजाए। 

हांसदा ने कहा कि शाह की मेजबानी करना उनके लिए एक सम्मान की बात थी और यह उनके जीवन के सबसे यादगार दिनों में से एक होगा।

शाह, जो राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जिले में पार्टी के संगठन का जायजा लेने के लिए आज सुबह बांकुरा पहुंचे। राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

शाह को जिले में संगठनात्मक बैठकें आयोजित करने और विभिन्न समुदायों और सामाजिक समूहों के प्रतिनिधियों से मिलने का समय निर्धारित है।

आदिवासी और पिछड़े समुदायों के प्रभुत्व वाला बांकुरा उन कई जिलों में से एक है, जहाँ भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनावों में गहरी पकड़ बना ली थी। इसने जिले की दोनों संसदीय सीटों को जीत लिया।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.