Ashok Gehlot ने पीएम मोदी से किया इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 13 Oct 2021 10:12:29 AM
Ashok Gehlot requested PM Modi to intervene in this matter

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यों में किसानों को पर्याप्त मात्रा में डीएपी उपलब्ध हो सके इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। 

 

अशोक गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट किया कि देशभर में डीएपी खाद की कमी है। अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में वृद्धि के कारण उर्वरक कम्पनियों द्वारा पर्याप्त मात्रा में डीएपी का आयात नहीं किया जा रहा है। इससे सरसों व अन्य फसलों की बुवाई पर असर पड़ रहा है।

प्रधानमंत्री जी से अनुरोध है कि अन्नदाताओं से जुड़े इस संवेदनशील मुद्दे पर शीघ्र हस्तक्षेप करें जिससे राज्यों में किसानों को पर्याप्त मात्रा में डीएपी उपलब्ध हो सके। सीएम गहलोत ने प्रदेश में विद्युत एवं डीएपी आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की है। उन्होंने इस संबंध में कहा कि राज्य सरकार कोयला आपूर्ति की देशव्यापी कमी एवं डीएपी की समय पर आपूर्ति को लेकर चिंतित है।

केंद्र सरकार पर इनकी आपूर्ति बढ़ाने के लिए राज्य सरकार पूरा दबाव बनाए हुए है। प्रदेश में बिजली की सुचारू आपूर्ति के लिए हर स्तर पर बेहतरीन प्रबंधन किया जा रहा है। कोयले की आपूर्ति बढ़ाने के लिए अधिकारियों को सिंगरौली एवं बिलासपुर में तैनात किया गया है। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों अतिरिक्त मुख्य सचिव, ऊर्जा एवं प्रमुख सचिव कृषि को दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समन्वय के लिए भेजा गया है।
 


 



 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.